रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमलाइफ़स्टाइलडिलीवरी के बाद Weight Loss करने के लिए खाएं आलिया भट्ट के...

डिलीवरी के बाद Weight Loss करने के लिए खाएं आलिया भट्ट के ये स्पेशल लड्डू, मात्र 6 हफ्तों में बनेगा फीगर!

Date:

Related stories

Weight Loss: मां बनना हर एक औरत के लिए एक सुनहरा सपना होता है यह समय उसकी लाइफ का सबसे खूबसूरत समय माना जाता है लेकिन मां बनने के दौरान महिलाओं को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसमें सबसे ज्यादा चिंताजनक महिलाओं का वजन बढ़ना है अक्सर डिलीवरी के बाद महिलाओं का वजन बढ़ जाता है जो आसानी से कम नहीं होता। डिलीवरी के बाद अपने वजन को कम करने के लिए महिलाएं कई तरह की चीजें इस्तेमाल करती हैं लेकिन उनको कोई फायदा नहीं होता। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी चीज लेकर आए हैं जो वेट लॉस करने में आप की काफी मदद करें कि इस चीज की खास बात यह है कि, इसको आलिया भट्ट ने भी अपनी प्रेगनेंसी के बाद इस्तेमाल किया था जिससे उन्होंने मात्र 6 हफ्तों में अपना वजन कम कर लिया था।

आलिया भट्ट ने भी किया था इस्तेमाल

आलिया भट्ट ने डिलीवरी के बाद अपना वजन कम करने के लिए गोंद के लड्डू का इस्तेमाल किया था। गोंद के लड्डू के इस्तेमाल से आलिया भट्ट ने मात्र 6 हफ्तों में ही जल्दी वेट लॉस करने में कामयाब रही थी ऐसे में आज हम आपको इन स्पेशल गोंद के लड्डू की आसान सी रेसिपी बनाना बताने वाले हैं जिसे बनाकर आप भी आसानी से डिलीवरी के बाद अपने वजन को कम कर सकती हैं।

गोंद के लड्डू के चमत्कारी फायदे

रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर ने अपनी बहू आलिया भट्ट को प्रेगनेंसी के बाद गोंद के लड्डू बना कर दिए थे। गोंद के लड्डू में कैल्शियम और प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो हड्डियों को मजबूत करने में काफी मदद करता है। इसी के साथ इसके नियमित सेवन से हड्डियों और जोड़ों में होने वाले दर्द से भी छुटकारा मिल जाता है। ‌गोंद के लड्डू इम्यूनिटी बूस्टर का भी काम करते हैं। आपको बता दें कि, कौन के लड्डू की तासीर गर्म होती है ऐसे में अगर आप इसका सेवन सर्दियों में करेंगी तो यह ज्यादा अच्छा होगा इसी के साथ अगर आप गर्मियों में इसका सेवन करना चाहती हैं तो आप इसको सीमित मात्रा में ही खाएं।

Also Read: Nausea: शरीर में ये संकेत बताते हैं टमाटर ले रहा धीरे-धीरे जान, बिल्कुल न करें नजरअंदाज

गोंद के लड्डू बनाने की आसानी रेसिपी

गोंद के लड्डू बनाने काफी आसान है इसके लिए सबसे पहले आपको एक पैन में घी गर्म कर लेना है। इसके बाद इसमें गोंड डालकर थोड़ी देर तह फ्राई करना है। जब यह गोंद फूल जाए तो गैस बंद कर दें। इसके बाद आप गोंद को कुछ देर गोंड को ठंडा होने के लिए रख दें और इसको फिर मिक्सर में डालकर अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। इसके बाद कढ़ाई में थोड़ा सा घी और डालें इसमें काजू बदाम और अपने मनपसंद ड्राई फ्रूट्स डालें। इसके बाद उसी कढ़ाई में थोड़ा सा गेहूं का आटा डालें और उसे अच्छी तरह से भून लें। इसके बाद सभी चीजों को आपस में मिक्स करे और आटे के गोल गोल लड्डू बना ले। लीजिए आप के स्पेशल गोंद के लड्डू बनकर तैयार हो गए।  इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप इसमें चीनी मिल आना चाहते हैं तो आप मिला सकते हैं। इसी के साथ आप इसमें खजूर को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर भी डाल सकते हैं जिससे मिठास आ जाएगी।

Also Read: Amazon Discount: 34900 रुपए में आज ही खरीदें 70900 वाला iPhone 12 स्मार्टफोन, ऑफर देख उछल रहे यूजर्स

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories