सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलIRCTC के इस खास टूर पैकेज से होली के मौके पर घूमे...

IRCTC के इस खास टूर पैकेज से होली के मौके पर घूमे चंडीगढ़, शिमला और मनाली, यहां जाने टूर से जुड़ी सभी अहम जानकारी

Date:

Related stories

Patna News: रेल यात्री ध्यान दें! सफर के दौरान खानपान को लेकर ये है IRCTC की नई एडवाइजरी

Patna News: भारत के ज्यादातर हिस्सों में आम लोग रेलवे की यात्रा करना महफूज समझते हैं। हालाकि इस दौरान लोगों के अंदर खानपान के संबंध में चिंता बढ़ जाती है। इस संबंध में कभी-कभी रेलवे द्वारा उपलब्ध कराए गए भोजन की खराब गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठ जाते हैं।

IRCTC: इस साल होली का त्यौहार 8 मार्च को मनाया जाएगा। रंगों को खेलने के साथ कुछ लोग इस त्यौहार के मौके पर घूमना भी पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपको भी त्यौहार में घूमना पसंद है तो यह खबर आपके लिए काम की हो सकती है। आप अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ या फिर फैमली के साथ घूमने का शौक रखते हैं तो आपके लिए आईआरसीटीसी 1 टूर पैकेज लेकर आया है।

डीगढ़, शिमला और मनाली का टूर पैकेज

आईआरसीटीसी द्वारा निकाले गए इस टूर पैकेज में आप होली के मौके पर चंडीगढ़, शिमला और मनाली घूम सकते हैं। आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 7 रात और 8 दिन का है। इस टूर पैकेज में आईआरसीटीसी आपको चंडीगढ़, शिमला और मनाली की हसीन वादियों में घुमाएगा। इस ट्रेन टूर पैकेज का नाम CHANDIGARH – SHIMLA – MANALI TOUR PACKAGE EX AJMER / JAIPUR (NJR042) है।

Also Read: HOLI SPECIAL: होली के मौके पर नहीं खेलना रंग तो इन जगहों पर मनाएं छुट्टियां, ये हैं बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन

टूर पैकेज की खासियत

इस टूर पैकेज की खासियत के बारे में बात करें तो, यह टूर पैकेज ट्रेन और कार से कंवर होगा। ये टूर पैकेज मार्च की 5 तारीख को शुरू होएगा। आप इस टूर पैकेज में अजमेर या फिर जयपुर से बैठ सकते हैं। इसमें आपको ट्रेन का टिकट थर्ड एसी का टिकट मिलेगा। इसी के साथ आपको इस पैकेज में 5 ब्रेकफास्ट भी मिलेंगे। टूर के पहले दिन आप चंडीगढ़ के कैसी क्रॉस रोड पंचकूला या इसी तरह के होटल में रुकेंगे। वहीं शिमला में समिट ले रोयाले होटल या इसी तरह के होटल में रुक सकेंगे।

टूर पैकेज का किराया

टूर पैकेज के किराए की बात करें तो, सिंगल बुक करने पर आपको यह पैकेज आपको 50,585 का पड़ेगा। वहीं डबल शेयरिंग में यह टूर पैकेज आपको 27,220 और ट्रिपल शेयरिंग में 20,920 रुपए खर्च करने होंगे। इसके अलावा 5 साल से 11 साल के बच्चे के लिए बेड लेने पर 8,310 रुपए और 5 साल से 11 साल के बच्चे के लिए बिना बेड लेने पर 7,570 रुपए खर्च करने होंगे।

Also Read: G-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में PM Modi की अपील, जोड़ने वाली भारतीय संस्कृति से लें प्रेरणा

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories