World Sleep Day

World Sleep Day: सोना किसे पसंद नहीं होता। कहते हैं कि किसी भी तरह की समस्या हो सोने के बाद सब थोड़ा हल्का हो जाता है। शरीर में दर्द हो तो सो जाओ, सिर में दर्द है तो सो जाओ रिलैक्स मिलेगा। इसी तरह बहुत सी समस्याओं का समाधान होती है नींद। ऐसे में अगर आपको सोने के लिए वीकेंड से पहले या कोई ऐसी छुट्टी मिल जाए जिसकी आपको उम्मीद न हो तो उसकी खुशी दोगुनी हो जाती है। कहते हैं कि काम करते समय ऑफिस में अगर कोई नैप ले तो उसकी प्रोडक्टिविटी बढ़ जाती है। कंपनी ने ग्राहकों को यह तोहफा भी दिया है।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

वर्ल्ड स्लीप डे पर मिली छुट्टी

आज वर्ल्ड स्लीप डे है ऐसे में एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को वर्ल्ड स्लीप डे के दिन छुट्टी देने का ऐलान किया है। रुबिन्दर कौर ने इस छुट्टी का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने इस ट्वीट में कंपनी की तारीफ भी की है।

बेंगलुरू की इस कंपनी ने दिया नींद का तोहफा

बेंगलुरू की मुख्यालय वाली कंपनी ने अपने कर्मचारियों को नींद का तोहफा देते हुए वर्ल्ड स्लीप डे 2023 को छुट्टी का ऐलान कर दिया है। कुछ समय पहले कंपनी के संस्थापक चैतन्य रामलिंगगौड़ा ने यह भी ऐलान किया था कि कर्मचारी अपने काम के दौरान 30 मिनट की नींद ले सकते हैं।

कंपनी की तरफ से मिले मेल में लिखी थीं ये बातें

दरअसल कुछ दिन पहले कंपनी की तरफ से एक मेल जारी किया गया था जिसमें लिखा था कि सभी कर्मचारियों को 2 से ढाई बजे तक नींद लेने का अधिकार है। कर्मचारी कैलेंडर दोपहर दो बजे से ढाई बजे तक के लिए ब्लॉक कर दिए जाएंगे ताकि वे कोई काम न कर सकें। साथ ही इस ई-मेल में लिखा गया था कि हम अपने कर्मचारियों के लिए नींद का सही वातावरण बनाने के लिए कार्यालय में आरामदेह नैप पॉड और शांत कमरे बनाने की दिशा की ओर भी काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर