- विज्ञापन -

Latest Posts

Facebook और Instagram पर होगी Donald Trump की वापसी, मेटा का बैन हटाने का फैसला

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप की लंबे समय बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापसी होने वाली है। मेटा प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले कुछ ही हफ्तों में डॉनाल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम और फेसबुक को दोबारा बहाल कर दिया जाएगा और एक बार फिर ट्रंप इन सोशल प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रतिक्रियाएं देते अपने फॉलोवर्स को नजर आएंगे। जिस समय मेटा  ने ट्रंप के इन अकाउंट्स को निलंबित किया था। उस समय उनका अकाउंट दुनिया का सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला अकाउंट था।

ये भी पढ़ेंः PM Narendra Modi को ब्रिटिश सांसद ने कहा ‘विश्व का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’, डॉक्यूमेंट्री विवाद को शांत करना है ब्रिटेन की मंशा !

कैपिटल हिल दंगा पर हुआ था निलंबन

आपको बता दें 2 वर्ष पहले 6 जनवरी 2021 को मेटा ने ट्रंप के अकाउंट को उस समय निलंबित कर दिया था। जब अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव हारने के बाद ट्रंप ने इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर लगातार चुनाव परिणामों को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर करने वाली पोस्टों को डाल रहे थे। इसके बाद मेटा ने आगे किसी भी तरह की हिंसा न भड़कने का जोखिम का हवाला देते हुए डॉनाल्ड ट्रंप के अकाउंट्स को तत्काल निलंबित कर दिया था। इसके बाद ट्रंप के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस ट्वेटर और यूट्यूब पर भी उनके अकाउंट निष्क्रिय कर दिए गए थे।

‘मेटा ने घोषणा की कि आने वाले हफ्तों में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को बहाल कर दिया जाएगा; अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, “अपराधों को दोहराने से रोकने के लिए नई रेलिंग” के साथ आएगा

कैपिटल में दंगों पर आग लगाने वाली पोस्ट को लेकर दो साल पहले ट्रम्प के खातों को निलंबित कर दिया गया था’

ट्विटर हटा चुका है बैन

आपको बता दें पिछले साल नबंवर में, एलन मस्क के माइक्रो-ब्ल़ॉगिंग प्लेटफॉर्मस के सीईओ का पदभार संभालने के बाद से ही ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को बहाल कर दिया था। जिसके बाद एलन मस्क स्वंय ट्वीट कर कहा “लोगों ने बात की है। ट्रंप के अकाउंट” को बहाल कर दिया गया जाएगा। वोक्स पोपुली, वोक्स देई”  वोक्स पोपुली, वोक्स देई  एक लैटिन वाक्यांस है जिसका अर्थ है लोगों की आबाज भगवान की आबाज है।

ये भी पढ़ेंःREPUBLIC DAY 2023: कर्तव्य पथ पर बना इतिहास, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल