शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंGlobal Leader Approval Ratings: पूरी दुनिया में PM Narendra Modi का डंका,...

Global Leader Approval Ratings: पूरी दुनिया में PM Narendra Modi का डंका, बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता

Date:

Related stories

इंटरनेशनल लॉयर्स कांफ्रेंस में PM मोदी ने कही बड़ी बात, बोले- ‘ये भी वसुधैव कुटुम्बकम की भावना का प्रतीक है’

International Lawyers Conference 2023: देश की राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में आज बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा इंटरनेशनल लॉयर्स कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

Global Leader Approval Ratings: ग्लोबल लॉ की तरफ से हर साल दुनिया के फेमस नेताओं की सूची जारी की जाती है। ऐसे में अब इस सूची में भारत के पीएम मोदी का डंका एक बार फिर से बजा है। बताया जा रहा है कि भारत के पीएम मोदी ने दुनिया 21 नेताओं को पछाड़ कर टॉप फेवरेट नेताओं में शामिल हो गए हैं। दुनिया में एक अलग छाप छोड़ने वाले पीएम मोदी के बाद मैक्सिको के राष्ट्रपति दूसरे नंबर पर है। वहीं दुनिया के फेवरेट नेताओं की लिस्ट में आस्ट्रेलिया के पीएम अल्बनीज का तीसरा स्थान है। ग्लोबल लॉ की तरफ से ये रेटिंग मार्च महीने के अंतिम सप्ताह में ली गई है।

लोगों ने कहा पीएम मोदी है सबसे बेहतर

पीएम मोदी के बारे में इस सर्वे में कहा गया है कि वो दुनिया के सबसे बेहतरीन राजनीतिज्ञ है ऐसा 76 प्रतिशत लोगों ने माना है। वहीं 5 प्रतिशत से अधिक लोगों ने इसपर कोई राय ही नही व्यक्त की है। वहीं केवल 19 प्रतिशत ऐसा लोग हैं जिन्हें पीएम मोदी अच्छे नहीं लगते हैं। वहीं दूसरा स्थान पाने वाले मैक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल के बारे में ये कहा गया है कि दुनिया में केवल 61 प्रतिशत ही ऐसे लोग हैं जो उन्हे अच्छा राजनेता के तौर पर मानते हैं। वहीं 34 प्रतिशत लोगों ने उन्हें नापसंद कर दिया है जबकि 4 प्रतिशत लोगों ने अपनी राय नहीं जहीर की है।

ये भी पढे़ं: बिहार-बंगाल के बाद Jharkhand तक पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर हुई जमकर पत्थरबाजी

ब्रिटेन और अमेरिका के भी राष्ट्रपति हुए पीछे

ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में ये बताया गया है कि पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के जस्टिन ट्रूडो को भी पीछे छोड़कर ये ख्याति अपने नाम की है। बाइडेन के बारे में बताया जा है कि वो इस लिस्ट में छठवें नंबर पर मौजूद हैं। ये अप्रूवल रेटिंग केवल 22 मार्च से 28 मार्च के बीच ली गई हैं। वहीं इस कंपनी के द्वारा बताया गया है कि ये कंपनी विश्व के सभी बड़े नेताओं के क्रिया कलापों पर हमेशा नजर रखती है और समय – समय पर इस डाटा को पेश करती है।

ये भी पढे़ं:Indore Incident: अब तक निकाले गए 34 लोगों के शव, 18 घायल और कई लापता, सर्च

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories