शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यMahua Moitra: महुआ मोइत्रा का विवादित बयान, PM के ‘मन की बात’...

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा का विवादित बयान, PM के ‘मन की बात’ को क्यों बताया ‘Monkey Baat’ ?

Date:

Related stories

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा एक बार फिर सुर्खियों में हैं। अपने विवादित बयानों के लिए जानी जाने वाली महुआ मोइत्रा ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बड़ी और विवादित बात कही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम को Monkey Baat कहा है।

महुआ मोइत्रा ने किया ट्वीट

महुआ मोइत्रा ने ट्वीट (Mahua Moitra Tweet) किया कि ” “मैंने भी मंकी बात (Monkey Baat) नहीं सुनी है. एक बार भी नहीं. कभी सुनूंगी भी नहीं. क्या मुझे भी सजा मिलने वाली है? क्या मुझे एक हफ्ते के लिए अपने घर से बाहर निकलने से मना किया जाएगा? गंभीर रूप से चिंतित हूं।” उन्होंने ये बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ की बात के 100वें एपिसोड में शामिल नहीं होने पर 36 नर्सिंग छात्रों पर हुई कार्रवाई पर कही है।

ये भी पढ़ें: Hema Meena: 30 हजार की सैलरी में कैसे बनाई करोड़ों की संपत्ति ? महिला इंजीनियर के घर छापा पड़ा तो खुला इतना बड़ा राज

क्या है मामला ?

दरअसल, चंडीगढ़ में PGIMER प्रशासन ने पीएम मोदी के मन की बात के 100वें एपिसोड का कार्यक्रम रखा था। इस कार्यक्रम में नर्सिंग के 36 छात्र शामिल नहीं हुए। जिसके बाद इन सभी पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने सभी छात्रों पर हॉस्टल से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है। इसी बात पर PM मोदी को घेरते हुए महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर डाला। जिससे अब विवाद खड़ा हो गया है।

PGIMER ने जारी किया था आदेश

PGIMER के अधिकारियों ने एक लिखित आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एजुकेशन (एनआईएनई) के सभी नर्सिंग छात्रों को कैंपस के कार्यक्रम में भाग लेना चाहिए। 30 अप्रैल को मन की बात का प्रसारण किया गया था। गुरुवार (11 मई) को पीजीआईएमईआर की ओर से जारी एक बयान में अपने फैसले का बचाव किया। संस्थान ने कहा कि ये रेगुलर कर्रिकुलर एक्टिविटीज के तहत किया गया था, जिसमें गेस्ट लेक्चर और डिस्कसन के लिए एक्सपर्ट्स और प्रोफेशनल्स को आमंत्रित किया गया था।

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest मामले में SIT के सामने पेश हुए बृजभूषण सिंह, सभी आरोपों को बताया झूठा

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories