शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमदेश & राज्यबिना सुबूत PM Modi पर आरोपों की झड़ी लगाने पर भड़के बीजेपी...

बिना सुबूत PM Modi पर आरोपों की झड़ी लगाने पर भड़के बीजेपी नेता, कहा- देश से माफी मांगें Rahul Gandhi

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: संसद में बजट सत्र चल रहा है यहां विपक्ष अडानी मामले को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर होता नजर आ रहा है। लोकसभा में आज एकबार फिर अडानी मामले को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अडानी के लिए नियम बदल दिए। ऐसा क्या जादू हुआ कि साल 2014 में अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 609 नंबर पर आते थे वो नंबर दो तक पहुंच गए। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाए जिसके बाद भाजपा के नेताओं ने कहा कि उन्होंने बिना किसी सबूत के प्रधानमंत्री पर आरोप लगाए हैं जिसके लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Adani Shares: पूरे दिन हिचकोले खाता रहा बाजार लेकिन अडानी के शेयर ने भरी उड़ान, लगभग 15% चढ़ा Adani Enterprises

भाजपा ने राहुल गांधी को दिया जवाब

राहुल गांधी की बयानबाजी के बाद भाजपा नेताओं में भारी आक्रोश देखने को मिला। केंद्रीय संस्कृति एवं संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर जो आरोप लगा रहे हैं वो निराधार हैं और हम मांग करते हैं कि राहुल गांधी देश से माफी मांगें। इसके साथ ही भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि राहुल गांधी इस तरह बिना किसी सबूत के पीएम पर आरोप नहीं लगा सकते।

अडानी मामले पर क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अडानी मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि साल अडानी ने बीजेपी को कितने पैसे दिए हैं? पहले मोदी अडानी के जहाज में जाते थे और अब अडानी मोदी के जहाज में जाते हैं। इसका मतलब यह है कि मोदी और अडानी साथ में काम कर रहे हैं।

कैसे 609 नंबर से दो पर पहुंचे अडानी

इसके अलावा उन्होंने कहा कि “साल 2014 में अडानी दुनिया के अमीरों की सूची में 609 नंबर पर आते थे लेकिन पता नहीं ऐसा क्या जादू हुआ कि वो 609 से 2 नंबर पर पहुंच गए। आखिर यह सफलता कैसे हुई? अडानी का भारत के पीएम से कैसा नाता है? उन्होंने कहा कि ये रिश्ता तब से शुरू हुआ है जब नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री हुआ करते थे।

अग्निवीर योजना को लेकर साधा निशाना

संसद में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अग्निवीर योजना पर कहा कि मुझे भारत जोड़ो यात्रा के दौरान युवा मिले। उन युवाओं ने कहा कि पहले उन्हें नौकरी और पेंशन मिलती थी लेकिन अब 4 साल बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इस बात पर अफसरों का कहना है कि अग्निवीर योजना देश की सेना के अफसरों से नहीं बल्कि RSS से आई है जिसे आर्मी पर थोप दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Women Premier League का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन होगी खिलाड़ियों की ऑक्शन

सरकार पर लगाए ये बड़े आरोप

राहुल गांधी के आरोपों का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ उन्होंने एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि अडानी के लिए एयरपोर्ट नियमों में बदलाव किए गए। इसके बाद अचानक SBI अडानी को एक बिलियन का लोन दे देता है। अचानक पीएम बांग्लादेश जाते हैं और 1500 मेगावाट का ठेका अडानी को मिल जाता है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories