मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमस्पोर्ट्सWomen Premier League का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन होगी खिलाड़ियों की...

Women Premier League का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन होगी खिलाड़ियों की ऑक्शन

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Women Premier League: वुमेंस प्रीमियर लीग के घोषणा के बाद से लोग बहुत ही बेसब्री से इसके शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। बिजनेस जगत की कई बड़ी हस्तियों ने अपनी – अपनी टीम को खरीद लिया हैं। वहीं कहा जा रहा है इस बार JIO फ्री में वुमेंस प्रीमियर लीग का लाइव प्रसारण कर सकता है। वहीं अब इसके शेड्यूल का भी इंतजार खत्म हो गया है। इस कड़ी में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण धूमल ने इसका शेड्यूल जारी किया है। ऐसे में अब क्रिकेट प्रेमियों को इसका लाइव प्रसारण देखने के लिए बस कुछ और दिन का इंतजार करना पड़ेगा।

4 से 26 मार्च के बीच चलेगा उद्घाटन सत्र

महिला प्रीमियर लीग को लेकर इस बार खास तरह की तैयारियां की जा रही है। बताया जा रहा है कि मैच का उद्घाटन सत्र 4 से 26 मार्च के बीच होगा। वहीं स्टेडियम को लेकर बीसीसीआई ने कहा है कि सभी मैच मुंबई में ही खेले जाएंगे। लेकिन अभी स्टेडियम का चुनाव नहीं हो पाया है माना जा रहा है कि मुंबई में दो स्थानों पर महिला प्रीमियर लीग का मुकाबला खेला जाएगा। बीसीसीआई ने बताया कि सोमवार को हमने पांच डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजी को एक ईमेल भेजा है जिसमें ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम का जिक्र किया गया है ऐसे में उनके फैसले के बाद ही कुछ फैसला हो पाएगा। वहीं प्लेयर्स ऑक्शन के चुनाव को लेकर बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमांग अमीन ने कहा है कि 1500 खिलाड़ियों ने इसके लिए पंजीकरण करवाया है जिसका चुनाव 13 फरवरी को किया जाएगा। वहीं खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट भी जल्द से जल्द जारी कर दी जाएगी। बीसीसीआई के मुताबिक नीलामी में 90 खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं। वहीं किसी भी टीम में 15 से 18 खिलाड़ी हो सकते हैं।

Also Read: IND VS AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के वो बल्लेबाज जिन्होंने अपने बल्ले से उगली आग, टॉप 5 में नहीं है कोहली, पुजारा और स्मिथ का नाम

वुमेंस प्रीमियर लीग दुनिया की दूसरी बड़ी लीग

वुमेंस प्रीमियर लीग इस समय चर्चा में बनी हुई है। क्योंकि वुमेंस प्रीमियर लीग को मीडिया राइट्स भी प्रदान किया गया है। साल 2023 से 2027 के लिए वायाकॉम के पास डब्ल्यूपीएल मीडिया राइट्स रहेगा। वहीं अगर वुमेंस प्रीमियर लीग के टीम की नीलामी की बात करें तो इसकी नीलामी 4669.99 करोड़ रुपए में की गई थी।

Also Read: IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की शर्मनाक हरकत, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ट्विटर पर की सारी हदें पार! देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories