बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंनागालैंड-मेघालय-त्रिपुरा का Exit Polls से जानिए! कहां किसकी बन रही है सरकार

नागालैंड-मेघालय-त्रिपुरा का Exit Polls से जानिए! कहां किसकी बन रही है सरकार

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Exit Polls: सोमवार को नागालैंड और मेघालय में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न हुआ। वहीं त्रिपुरा में 16 फरवरी को ही लोगों ने अपने मतदान का प्रयोग किया था। तीनों ही राज्यों के लोग अब 2 मार्च को आने वाले नतीजे का इंतजार कर रहे हैं। इन तीनों ही राज्यों में बढ़चढ़कर लोग आगे आए थे और अपने मतदान का प्रयोग किया था । बताया जा रहा है कि मेघालय में 76.57 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया। वहीं नागालैंड में 82.42 प्रतिशत वोटिंग हुई। वहीं त्रिपुरा में 16 फरवरी को हुए मतदान का प्रतिशत 87.6 रहा। ऐसे में आइए एक नजर एक्जिट पोल पर डालते हैं।

नागालैंड में किसकी सरकार

एक निजी न्यूज चैनल के मुताबिक, नागालैंड में भाजपा और एनडीपीपी गठबंधन बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई पड़ रही है। न्यूज चैनल की मानें तो यहां गठबंधन की सरकार बन सकती है। वहीं नागालैंड में कांग्रेस एक बार फिर पटखनी खाने वाली है। यहां कांग्रेस के 2-3 सीटें आने की संभावना है। वहीं बीजेपी और एनडीपीपी गठबंधन को 60 विधानसभा सीटों में से 48 सीटें मिल सकती है और सरकार बन सकती है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

त्रिपुरा में किसकी सरकार

त्रिपुरा में 60 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न हुआ। यहां के एक्जिट पोल की अगर बात करें तो यहां भी भाजपा बाजी मारते हुए दिखाई दे रही है। त्रिपुरा में भाजपा का 36-45 सीटें आने का अनुमान है। वहीं लेफ्ट को 6-11 और टीएमपी को 9-16 सीटें मिल सकती हैं। वहीं माना जा रहा है कि त्रिपुरा में बीजेपी अपने बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से फिर से वापसी कर सकती है।

मेघालय में किसकी सरकार

मेघालय में भी लोगों ने जमकर वोटिंग किया। ऐसे में अगर यहां के एक्जिट पोल की तरफ नजर दौड़ाएं तो भाजपा को 6-11 सीटें, एनपीपी को 21-26 सीटें, टीएमसी को 8-13 सीटें मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस का सफर मेघालय में भी अच्छा नहीं रहा माना जा रहा है कि कांग्रेस का यहां पर 3-6 सीटें आ सकती हैं।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories