गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUmesh Pal Murder Case: Atique Ahmed को लेकर यूपी पुलिस हुई प्रयागराज...

Umesh Pal Murder Case: Atique Ahmed को लेकर यूपी पुलिस हुई प्रयागराज रवाना, बोला-‘मुझे मारना चाहते हैं’

Date:

Related stories

Umesh Pal Murder Case: आज मंगलवार 11 अप्रैल 2023 को दोपहर एक बार फिर माफिया अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस साबरमती जेल से प्रयागराज रवाना हो गई है। इस बार मामला उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ को लेकर है। पिछले 16 दिन में यह दूसरी बार है जब उसे सड़क मार्ग से ही लाया जा रहा है। माफिया अतीक अहमद ने पिछली बार की तरह फिर से मीडिया को देखते ही कहा कि ‘इनकी नियत ठीक नहीं है, ये लोग मुझे मारना चाहते हैं।’ आज सुबह ही यूपी पुलिस गुजरात के अहमदाबाद साबरमती जेल पहुंची थी। पहुंचते ही उसने जेल अधिकारियों से बी-वारंट तामील कराने की कार्रवाई चालू कर दी। इस बार यात्रा रूट की जानकारी गोपनीय रखी है।

जानें इस बार क्या है मामला

प्रयागराज की MP-MLA कोर्ट ने उमेश पाल हत्याकांड में इस बार एक सप्ताह पहले ही बी-वारंट जारी किया था। जिसे प्रयागराज पुलिस साबरमती जेल में तामील कराकर एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश करेगी और फिर अतीक से पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड मांगेगी। अब यह कोर्ट को तय करना कि कितने दिन की रिमांड पुलिस को देगी। रिमांड मिलने के बाद इस बार उसे प्रयागराज की पुलिस लाइन में रखने की तैयारी है।

इसे भी पढ़ेंःकथावाचक देवकीनंदन के कार्यक्रम में पहुंचे CM Shivraj, बोले- ‘आपत्तिजनक Web Series को

उमेशपाल की हत्या का है ये केस

बता दें विधायक राजूपाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल की हत्या विगत 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में उसके घर के बाहर ही कर दी गई थी। इस मामले में एक एफआईआर प्रयागराज के धूमनगंज थाने में उमेश पाल की पत्नी के द्वारा दर्ज कराई गई थी। इस मामले में अतीक अहमद, उसका भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, बेटा असद सहित पूरे परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। बता दें उमेश पाल के मुख्य गवाह होने के कारण ही अतीक के पूरे परिवार ने उसकी हत्या की साजिश रची थी। जिसकी पहचान शूटआउट की घटना के सीसीटीवी में रिकार्ड उसके बेटे के शामिल होने से पुष्टि हुई।

यूपी में कोई अपराधी नहीं बचेगा: डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अतीक को फिर से अहमदाबाद से प्रयागराज लाए जाने पर कहा कि ‘न्यायालय का जो भी आदेश है, हम उसका पालन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश राज्य में अपराधी बच नहीं पाएंगे। जितने भी मामले हैं उन पर हमारी पुलिस कड़ी पैरवी कर रही है। एक-एक अपराधी को कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दिलाना हमारा लक्ष्य है।’

इसे भी पढ़ेंःUP Nikay Chunav 2023: CM Yogi का माननीयों को बड़ा झटका, इस एलान ने बिगाड़ा खेल

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories