सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्स"आक्रामकता ठीक है प्रदर्शन भी करो" - Sourav Ganguly ने भारत को...

“आक्रामकता ठीक है प्रदर्शन भी करो” – Sourav Ganguly ने भारत को नॉकआउट मुकाबले जीतने के लिए आखिर क्यों दी ऐसी सलाह

Date:

Related stories

Sourav Ganguly: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी ज्यादा खराब रहा है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में भारतीय फैेस को काफी निराश किया है। ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारतीय टीम का खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया था। यह फाइनल मुकाबले में भारत की लगातार दूसरी हार थी। इसको देखते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगूली ने टीम इंडिया को मैच के इतने समय के बाद जमकर फटकार लगाई है।

सौरव गांगूली ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम लंदन के ओवल मैदान पर टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला जीतने में नाकाम साबित हुई थी। इसी को देखते हुए पूर्व बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगूली ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि,

“आक्रामकता ठीक है लेकिन आपको उसके साथ प्रदर्शन की भी जरूरत होती है। 2001 से 2006 के बीच के पांच-छह साल देखें तो भारत की बल्लेबाजी ने बड़े-बड़े मैदानों में 500-600 रन बनाए, चाहे वह सिडनी हो, ब्रिस्बेन, हेडिंग्ले, नॉटिंघम, ओवल, पेशावर, इस्लामाबाद या लाहौर, जिसके कारण उन्होंने विपक्षी टीम दबाव में डाल दिया है।”

ये भी पढ़ें: National Pension System: अब पेंशन स्कीम में होगा बदलाव, PFRDA ने किया प्रस्ताव पेश

भारत को अच्छा खेलना होगा

भारतीय क्रिकेट टीम इस मुकाबले की दोनों पारियों में 300 रनों के स्कोर को भी नहीं छू पाए थे। इसी पर दादा ने कहा कि,

“इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय टीम को कहीं न कहीं ऐसा करना ही होगा। मैं समझता हूं कि क्रिकेट 10 साल पहले की तुलना में थोड़ा बदल गया है और अब परिस्थितियां और विकेट बदल गए हैं, लेकिन भारत को यह देखना होगा कि वे 350 का स्कोर बनाते हैं।”

गौरतलब है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के मुकाबले से हर किसी को काभी ज्यादा उम्मीदे लगी हुई थी। हालांकि, रोहित शर्मा एंड कम्पनी इन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 से पहले फिर गठबंधन की तैयारी! CM योगी से मिले SBSP प्रमुख ओम प्रकाश राजभर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories