शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सAshes 2023: इंग्लैंड की उम्मीदों को तोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया ने किया एशेज...

Ashes 2023: इंग्लैंड की उम्मीदों को तोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया ने किया एशेज पर कब्जा, मार्नस लाबुशेन ने जड़ा शतक

Date:

Related stories

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेनचेस्टर में खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच ड्रा पर समाप्त हो गया है । मैच के अंतिम दिन बारिश के कारण कोई खेल नहीं हो सका और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इसी के साथ एशेज ट्रॉफी रिटेन कर ली है।

मार्नस लाबुशेन का जोरदार शतक

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहें चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियन प्लेयर मार्नस लाबुशेन ने शानदार शतक जड़ दिया। मार्नस लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालते हुए मार्श के साथ चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी कर डाली। आपको बता दें कि मार्न्स इस शतक को जड़ते ही चुनिंदा खिलाड़ियों के एलिट लिस्ट में शामिल हो गए हैं। मार्न्स ने अपने 11 वें शतक तक पहुंचने के लिए कुल 74 पारियां खेली। एक वक़्त पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 रनों पर 4 विकेट खोकर अपनी हार बचाते नजर आ रही थी लेकिन मार्न्स के इस पारी ने टीम को गेम में बनाये रखा।

बारिश ने इंग्लिश टीम का सपना किया चकनाचूर

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया चौथा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और इसी के साथ ऑस्ट्रेलियन टीम ने सीरीज को रिटेन कर लिया है । चौथे दिन और पांचवें दिन आई बारिश ने इंग्लिश होप को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 592 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जवाब में ऑस्ट्रेलियन टीम ने पहली पारी में 312 जबकि दूसरी पारी में मैच रद्द होने तक 5 विकेटों पर 214 रन बनाये थें। इंग्लैंड ने आखिरी बार एशेज सीरीज 2015 में जीती थी तब इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से पटखनी दी थी। इंग्लैंड में कई बार आईसीसी इवेंट के दौरान बारिश ने खलल डाला है। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल हो या फिर 2019 वर्ल्ड कप के मैच, इन सभी प्रमुख टूर्नामेंटों में बारिश कई टीमों के हारने की मुख्य वजह रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories