रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सAshes 2023: एशेज में फिर हुआ ड्रामा, जो रुट ने ये क्या...

Ashes 2023: एशेज में फिर हुआ ड्रामा, जो रुट ने ये क्या कर दिया, रिकी पोंटिंग ने कह दी ऐसी बात

Date:

Related stories

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा एशेज सीरीज अब तक का सबसे कंट्रोवर्सिअल सीरीज में से एक रहा है। सीरीज में एक के बाद एक नए और रोचक किस्से बनते जा रहे हैं। अब जाकर इंग्लिश क्रिकेटर जो रुट ने कुछ ऐसा ही किया है जिससे फिर से एशेज सीरीज चर्चा का विषय बन गया है।

क्या है मामला

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इन दिनों एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट में काफी मजबूत नजर आ रही है। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम पहली पारी में कुल 592 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर जूझती नजर आ रही है। अब जाकर इसी बीच इन दिनों एक खबर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल इंग्लिश क्रिकेटर जो रुट इस बार चर्चा का विषय बने हुए हैं। एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन क्रिस वॉक की गेंद पर इंग्लिश प्लेयर जो रुट स्टीव स्मिथ का कैच लेने से चूक गए जिसके बाद विवाद और भी ज्यादा गहरा गया। आपको बता दें कि क्रिस की गेंद पर स्टीव ने शॉट लगाया जो ग्राउंड के काफी करीब से गया। इस पर पास में खड़े जो रुट ने फुर्ती के साथ कैच लेना चाहा पर तबतक गेंद ग्राउंड को टच कर चुकी थी। इसके बाद इंग्लिश प्लेयर्स ने रेफरल का सहारा भी लिया जिसके बाद थर्ड अंपायर कुमार धर्मसेना ने स्मिथ को नॉट आउट करार दिया। हालंकि इस कैच को लेकर काफी देर तक confusion रहा कि गेंद ग्राउंड से टच करने के बाद हाथो में आयी थी या फिर अंगुली से उछलकर हाथों में आयी थी। ऑस्ट्रेलियन प्लेयर रिकी पोंटिंग ने कहा है कि, “कई बार हम फील्डर के रिएक्शन पर चले जाते हैं। आपको लगता है कि आपने कैच कर लिया है पर वास्तव में कहानी इससे बिलकुल अलग होती है। “

फैंस ने किया रिएक्ट

रुट के इस सस्पेंस भरे कैच के बाद अब लोग ट्विटर पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि, ‘गेंद पूरी तरह से हाथों में उछली थी।’ आपको बता दें कि इससे पहले भी इंग्लिश बल्लेबाज बेयरस्टो का रन आउट होना एक बहुत बड़ा कंट्रोवर्सी रहा था। दरअसल बेयरस्टो को ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने चालाकी के साथ आउट कर दिया था। बेयरस्टो का पैर उस वक़्त क्रीज से बाहर था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories