गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के बयान से मचा बवाल, कहा- 'इंडिया...

WTC Final पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के बयान से मचा बवाल, कहा- ‘इंडिया को फाइनल में पहुंचाने वाले हम’

Date:

Related stories

WTC Final में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर ने पूछा- टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज को बाहर रखना कितना सही...

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस बेहद खराब रही। अब इस पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कई सवाल खड़े किए हैं।

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है। उनके इस बयान ने बवाल खड़ा कर दिया है। भारतीय फैंस भी उनके इस बयान की आलोचना कर रहे हैं। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर ये बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘याद रहे, भारत को फाइनल में पहुंचाने वाले हम थे।’

‘टीम इंडिया को हमने फाइनल में पहुंचाया’

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि “हमने भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाया, जो मुझे लगता है कि बहुत से लोग भूल गए हैं। मुझे लगता है कि नए होने के नाते, यह शायद हमें तब तक नहीं लगा जब तक कि वास्तव में खेल नहीं खेला गया था और आपने वहां (इंग्लैंड में) देखा कि न्यूजीलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया और आप चाहते हैं कि आप वहां हों।” पैट कमिंस ने आगे कहा कि हमने डब्ल्यूटीसी चक्र में टॉप पर फिनिश किया। हालांकि, भारत के खिलाफ सीरीज में हमारी टीम को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: पाक खिलाड़ी नहीं सुधरेंगे, वायरल हुआ घटिया फिल्डिंग का मजेदार वीडियो

धीमा ओवर-रेट पड़ा था भारी

पैट कमिंस ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 में धीमी ओवर-रेट के लिए हमारे प्वॉइंट्स कट गए थे। जिसके चलते हम फाइनल तक नहीं पहुंच पाए थे। उन्होंने कहा कि ये हमारी गलती थी, लेकिन हमरी वजह से ही भारत फाइनल में पहुंच पाया था। उन्होंने आगे कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: कौन है Orissa Train Accident का जिम्मेदार ? रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories