सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI World Cup 2023 : क्या वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान...

ICC ODI World Cup 2023 : क्या वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान को लगेगा झटका, कप्तान बाबर आजम ले सकते हैं बड़ा फैसला

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में शुरआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तान को लगातार कई मुकाबलों में हार सामना करना पड़ा। अब आलम ये है की पाकिस्तान अपनी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए लड़ रहा है। साथ ही टीम के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाना भी मुश्किल है। अब ये खबर सामने आ रही है की पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। यहां तक कि ये भी दावा किया जा रहा है की वो सिर्फ वनडे ही नहीं बाकी टी 20 की भी कप्तानी छोड़ने वाले हैं।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड

आज पाकिस्तान अपना आखिरी लीग मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाला है अगर बाबर आजम वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ते हैं तो ये उनका बतौर पाकिस्तान के कप्तान आखरी मुकाबला होगा। ICC ODI World Cup 2023 में पाकिस्तान की लगातार हार के चलते टीम के कप्तान बाबर आजम की लगातार आलोचना भी की जा रही थी। साथ ही पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ये बयान दे रहे थे की उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। दावा किया जा रहा है कि बाबर आजम इन सब आलोचनाओं से तंग आ गए और उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फिसला लिया है। आपको बात दें बाबर आजम की ओर से अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है।

बाबर ने बताया सेमीफाइनल में कैसे करेंगे क्वालीफाई

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने बयान से खिलाड़ियों में जोश भर दिया है। साथ ही उनके इस जोशीले बयान से इंग्लैंड टीम भी पसीने छूट रहे होंगे। बाबर ने कहा हम अभी गेम से बाहर नहीं हुए हैं। हम सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके लिए पूरी टीम को एक साथ बेहतर प्रदर्शन करना होगा।यह इस बात पर आधारित होगा कि हम पहले 10 ओवर कैसे खेलना चाहते हैं, फिर अगले 20 ओवर कैसे खेलते हैं।

बाबर ने फखर जमान के बारे में भी बात की, उन्होंने कहा कि इसमें साझेदारी बड़ा फैक्टर होगा। अगर फखर जमान 20 या 30 ओवर तक मैच में रहते हैं, तो हम जीत हासिल कर सकते हैं। फिर रिजवान और इफ्तिखार के साथ हम आगे बढ़ेंगें। बाबर ने कहा हर वक्त उम्मीद बनी रहनी चाहिए, इसलिए हमें उम्मीद है कि हम क्वालीफाई करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories