रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: बेन स्टोक्स हेडिंग्ले में शतक के बूते बने थे...

Cricket Viral Video: बेन स्टोक्स हेडिंग्ले में शतक के बूते बने थे स्टार, 11 चौके और 8 छक्कों से दिलाई थी ऐतिहासिक जीत

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: ऑस्ट्रलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज में कांटे की भिंड़त देखने को मिलती है। दोनों ही टीम एक दूसरे को बल्ले और गेंद से फील्ड पर मरने मारने को उतारू रहती है। इन दोनों के बीच क्रिकेट के मैदान में जंग देखते ही बनती है। जब ये दोनों प्रतिद्वंदी क्रिकेट के मैदान में एक-दूसरे के सामने होते है तो ऐसा लगता है कि किसी के सिर और पैर में से खून ना निकल जाए। लेकिन, इस दौरान दोनों टीम के बीच एक-दूसरे के लिए सहानुभूती भी देखने को मिलती है। हालांकि, 2019 में खेली गई बेन स्टोक्स की यादगार पारी को क्रिकेट के इतिहास में याद जरूर किया जाएगा। आईए जानते है उनकी इस पारी के बारे में इस आर्टिकल के जरिए।

बेन स्टोक्स ने शतक जड़कर दिलाई थी जीत

2019 में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच कांटे की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में बेन स्टोक्स ने एक यादगार शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई थी। उनके इस शतक के बदौलत ही इंग्लैंड की टीम एशेज जीतने में कामयाब रही थी। इसी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में इंग्लैंड के तीन विकेट महज 71 रन पर सिमट गए थे। इस दौरान जीत के लिए इंग्लैंड टीम को 359 रनों का लक्ष्य मिला था। तभी बेन स्टोक्स ने कंगारूओं की काया ही पलट दी। उनका एक कैच 116 रनों के स्कोर पर मार्कस हैरिस ने टपकाया था। जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजो की पिटाई की। वहीं उन्होंने शतक जड़कर इतिहास के पन्नो में एक शानदार जीत दर्ज की थी। जिसका गवाह इंग्लैंड का ङेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड बना था।

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

बेन स्टोक्स ने खेली यादगार पारी

बेन स्टोक्स की टीम पहली पारी में केवल 67 रनों पर ही ढे़र हो गई थी। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरूआत बेहद खराब रही थी। इसके बाद बेन स्टोक्स ने अपने बल्ले से टीम को संभाल और ऑस्ट्रेलिया टीम को रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से मात दी। उन्होंने इस मुकाबले में 135 रनों की पारी खेली थी। उनका पारी में 11 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे थे।

ये भी पढ़ें: अब पार्लर के खर्चे को कहें ‘बाय’, घर पर इस तरह आसानी से करें Manicure और Pedicure

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories