मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: MS Dhoni की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के...

Cricket Viral Video: MS Dhoni की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के छुड़ाए थे छक्के, लगाया था दोहरा शतक

Date:

Related stories

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक का शिकार?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

Cricket Viral Video: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में आईसीसी ट्राफी जिताई है। धोनी ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले से जोरदार प्रदर्शन किया है। धोनी की बल्लेबाजी के आगे किसी भी टीम के गेंदबाज कमजोर पड़ जाते थे। ऐसी ही एक पारी एम धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। जिसे आज तक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भुला नहीं पाए होंगे। धोनी की उस पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया दोहरा शतक

दरअसल साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत का दौरा करने आए थी। सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया। इस मैच में  कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने धमाकेदार पारी खेली और अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 224 रनों की पारी खेली। धोनी ने 265 गेंदों का सामना कर 224 रन बनाए। इस दौरान धोनी ने 24 चौके और 6 छक्के लगाए। जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। इस मैच में धोनी ने कुल 365 मिनट बल्लेबाजी की। यानी धोनी ने कुल 6 घंटे बल्लेबाजी की।

Also Read: इंडिया के ‘मिस्टर 360’ की लव स्टोरी, Devisha Shetty को देखकर पहली नजर में ही दिल हार बैठे थे Surya Kumar Yadav

धोनी का टेस्ट करियर 

एमएस धोनी के टेस्ट इंटरनेशनल करियर की बात करें तो धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले हैं। 90 टेस्ट मैचों की 144 पारियों में धोनी ने करीब 39 की औसत से 4876 रन बनाए हैं। इस दौरान धोनी ने 6 शतकीय पारी खेली  है तो वहीं 33 बार 50 रनों से अधिक बनाए है। धोनी का वनडे करियर भी काफी शानदार रहा है। धोनी ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए 10 हजार से अधिक रन बनाए हैं।

बता दें कि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास लिया। भारतीय टीम 2014 के आखिरी महीनों में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने पहुंची थी जहां उन्होंने एक मैच खेलने के बाद अचानक टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था।

Also Read: MI VS KKR IPL 2023 : Ishan Kisan ने कोलकाता के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ पारी, 10 गेंदों में बनाया 50 रन

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories