शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमविडियोCricket Viral Video: 7 उंगली वाले बल्लेबाज ने जब उड़ाई धज्जियां, 35...

Cricket Viral Video: 7 उंगली वाले बल्लेबाज ने जब उड़ाई धज्जियां, 35 गेंदों में जड़े थे 162 रन, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: क्रिकेट मैदान से हमें कई बार ऐसी पारियां देखने को मिली है जिसे देख क्रिकेट जगत में मानो भूचाल सा मच गया हो। वहीं, आज हम भी एक ऐसी ही पारी की बात करेंगे जिसमें न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने शानदार बल्लेबाजी की थी और एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक जड़ा था। जिसका वीडियो अभी सोशल मीडिया पर वायरल (Cricket Viral Video) होता रहता है। उनके द्वारा खेली गई यह बेहतरीन पारी को 8 साल हो गए हैं। लेकिन अभी भी इस पारी की चर्चा हर क्रिकेट प्रेमी के जुबान पर होती है।

गुप्टिल ने बनाए थे 237 रन

बात है वनडे वर्ल्ड कप 2015 की जब 4थे क्वार्टरफाइनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ मार्टिन गुप्टिल ने एक बेहद शानदार पारी खेली थी। कीवी टीम की तरफ से खेलते हुए गुप्टिल ने मात्र 163 गेंदों में 237 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 24 चौके और 11 बेहतरीन छक्के जड़े थे। अगर हम बात करें उनके द्वारा लगाई गई बाउंड्री की तो उन्होंने मात्र 35 गेंदों में ही 162 रन बना दिए थे। जबकि गुप्टिल के इस तूफानी पारी में स्ट्राइक रेट की करें तो उन्होंने 145.39 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। वहीं, कीवी टीम के इस बल्लेबाज के पैरों में मात्र 7 उंगलियां ही हैं।

Also Read: IPL 2023 के पहले प्रेक्टिस सेशन में Ben Stokes ने अपने टीम के गेंदबाज़ों को जमकर कूटा, देखें वीडियो

यहां देखें Cricket Viral Video:

Click here: https://www.icc-cricket.com/video/194929

न्यूजीलैंड ने जीता था मुकाबला

वर्ल्ड कप 2015 में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने अपने 50 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 393 रन बनाए थे। वहीं, 394 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 30.3 ओवर में ही 250 रनों पर सिमट गई थी और टीम को 143 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, गेंदबाजी में कीवी टीम की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 44 रन देकर 4 विकेट झटके थे।

Also Read: MI vs UPW WPL 2023: Issy Wong का ‘कहर’, 3 गेंदों में 3 विकेट झटक मचाया तहलका, देखें Video

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories