गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 में जगह ना मिलने वाले Dawid Malan ने T20 ब्लास्ट...

IPL 2023 में जगह ना मिलने वाले Dawid Malan ने T20 ब्लास्ट में बल्ले से बरपाया कहर, बटलर की टीम के खिलाफ खेली विस्फोटक पारी

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

Dawid Malan: इंग्लैंड की मशहूर लीग टी20 ब्लास्ट में दुनिया भर के बेहतरीन खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिए आते है। वहीं इस लीग का मजा भी कुछ अलग ही आता है। इसमें खिलाड़ियों की सोचने समझने की मानसिक इच्छा में वृध्दि होती है। वहीं इस सीजन में इंग्लैंड का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो अपने खेल से विरोधी गेंदबाजो की जमकर खबर ले रहा है। वहीं खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेविड मलान है। आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर किसी भी फ्रेन्चाइजी ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। वहीं अब ये बल्लेबाज इंग्लैंड की सरजमीं पर बल्ले से कहर ढ़ा रहा है। उन्होंने अपने बल्ले से तूफान उठा कर रख दिया। आईए नजर डालते है उनके प्रदर्शन पर इस लेख के जरिए।

Dawid Malan ने खेली ताबड़तोड़ पारी

डेविड मलान पिछले कुछ समय से इंग्लैंड की मुख्य टीम से बाहर चल रहे है। वह काफी समय से अपनी खराब फॉर्म से भी जूझ रहे थे। लेकिन, अब इस खिलाड़ी ने टी20 ब्लास्ट में गदर मचा दिया है। यॉर्कशायर की तरफ से खेलते हुए लंकाशायर के खिलाफ विस्फोटक पारी खेल कर मलान ने अपनी वापसी के संकेत दे दिए है। उनका बल्ला इस लीग में जमकर बोल रहा है। वहीं लंकाशायर के खिलाफ मलान ने गेंदबाजो की पिटाई कर अर्धशतक ठोका। उन्होंने 50 गेंदो का सामना करते हुए 83 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 8 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: सामने आई बृजभूषण के खिलाफ FIR की जानकारी, सेक्सुअल फेवर, छेड़छाड़ जैसे 10 आरोप, कई धाराओं में दर्ज है केस

Dawid Malan ने टीम को दिलाई जीत

इस मुकाबले में लंकाशायर ने टॉस जीतकर यॉर्कशायर की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 6 विकेट के नुकसान पर 196 रनों का लक्ष्य रखा था। इस मुकाबले में डेविड मलान ने अपनी पारी से विपक्षी टीम के परखच्चे उड़ा कर रख दिए। वहीं लंकाशायर इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर केवल 180 रन ही बना सकी और मुकाबले को 15 रनों से हार गई। इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए डेविड मलान को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

ये भी पढ़ें: अडानी पर पूछा सवाल इसलिए गई सांसदी, अमेरिका में बोले Rahul Gandhi, PM मोदी पर भी साधा निशाना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories