सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सपूर्व कंगारू कप्तान Ricky Ponting ने इंग्लैंड की बैजबॉल नीति पर खड़े...

पूर्व कंगारू कप्तान Ricky Ponting ने इंग्लैंड की बैजबॉल नीति पर खड़े किए सवाल

Date:

Related stories

PCS अफसर Jyoti Maurya पर मीम्स बनाने वालों की अब खैर नहीं! लीगल एक्शन की हो रही तैयारी

Jyoti Maurya: PCS अफसर ज्योति मौर्य इन दिनों खुद पर बने मीम्स खंगाल रही है। ज्योति का कहना है कि वे अब इस पर लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रही हैं।

Ricky Ponting: एशेज सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम में खेला गया था। जिसमें इंग्लैड टीम की बैजबॉल नीति की हर जगह आलोचनाएं की जा रही है। वहीं इसी बीच इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाके पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंनेे ब्रैंडन मैक्कुलम और बेन स्टोक्स के रवैये पर सवाल खड़े किए है।

रिकी पोंटिंग ने खड़े किए बैजबॉल अप्रोच पर सवाल

बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम खेल के पहले दिन 393 रन पर 8 विकेट खोकर खेल रही थी। इसी बीच बेन स्टोक्स ने पारी घोषित कर हर किसी को चौका दिया था। वहीं स्ट्राइक पर जो रूट शतक जड़कर क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी कड़ी में रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड की बैजबॉल निती पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि,

“मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पास जवाब देने के लिए सबसे अधिक सवाल हैं। उनकी खेलने की शैली, क्या यह एशेज सीरीज में पकड़ बनाने वाली है? मैं यह नहीं कह रहा हूं कि इंग्लैंड का तरीका गलत है, मुझे उन्हें खेलते हुए देखना पसंद है, लेकिन यह सिर्फ यह दिखाने के लिए जाता है कि आप जो चाहते हैं उसे पाने के एक से अधिक तरीके हैं।”

ये भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 2: हबीबी संग फ्लर्ट करना मनीषा रानी को पड़ा भारी, नॉमिनेशन टास्क में दिखा हाई वोल्टेज ड्रामा

मैक्कुलम और बेन स्टोक्स पर साधा निशाना

जब से इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बने है। तब से इस टीम की एक अलग ही पहचान बन गई है। वहीं कोच मैक्कुलम के आ जाने से टीम का खेलने का अंदाज ही बदल चुका है। इसी पर सवाल करते हुए उन्होंने आगे कहा कि,

“यह एक लंबा और कठिन खेल है। ऑस्ट्रेलिया के तरीके ने काम किया है। मैं चाहता हूं कि यह सीरीज उसी तरह खेली जाए और मुझे पता है कि बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम (इंग्लैंड के कप्तान और कोच) उसी तरह खेलेंगे।”

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories