मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमस्पोर्ट्सटीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज ने Rahul Dravid की इस अनसुनी कहानी...

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज ने Rahul Dravid की इस अनसुनी कहानी का किया खुलासा, सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

Date:

Related stories

Rahul Dravid: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ 50 साल के पूरे हो चुके हैं। 11 जनवरी 2023 को उन्होंने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया था। इसी के साथ ही भारत के पूर्व बल्लेबाज हेमांग बदानी ने राहुल द्रविड़ की एक अनसुनी कहानी का खुलासा किया है जिसे सुनने के बाद उनके फैंस के दिलों में और भी दीवानगी बढ़ गई है। आइए जानते हैं कि राहुल द्रविड़ की अनसुनी कहानी क्या है।

‘100 के बाद 100 का मंथन करते राहुल द्रविड़’

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें पूर्व बल्लेबाज हेमांग बदानी राहुल द्रविड़ के बारे में कहते हैं कि “वह बेंगलुरु में रहते थे और यह क्रिकेट चेन्नई में हो रहा था, जो भारत में सबसे शानदार लीगो में से एक है। वह आते थे और 100 के बाद 100 का मंथन करते थे। मैं कोई ऐसा व्यक्ति था जो कुशल था, लेकिन मैं गेंद और सब कुछ उछाल देता था। वहां से बाहर निकलो और बाहर निकलो। लॉफ्टिंग और लॉन्ग ऑफ और सामान।”

बदानी ने राहुल के साथ मजेदार बातचीत का किया जिक्र

हेमांग बदानी ने कहा कि “राहुल केवल बिंदु को फर्श पर रखता था। एक बिंदु पर मैंने कहा राहुल आपके पास एक 100 है, आपके पास दो है, आपके पास चार हैं, आपके पास पांच है। क्या हो रहा है राहुल? क्या आप ऊब नहीं रहे हैं, क्या आप यहां कुछ और आजमाना पसंद नहीं करते।” इस तरह बदानी ने राहुल द्रविड़ के साथ एक मजेदार बातचीत की घटना सुनाते हुए खुलासा किया। बदानी ने आगे कहा कि “प्रतिष्ठित बल्लेबाज स्पष्ट मानसिकता के साथ खेलने के लिए आएगा, जो कि 5 घंटे बल्लेबाजी करना है, क्योंकि उसने 6, 6.5 घंटे यात्रा की थी।”

Also Read: Hockey World Cup 2023: 15वें संस्करण की शुरुआत के साथ ही भारत का पलड़ा दिखा भारी, आज के मैच में किस टीम की होगी..

6:30 घंटे की यात्रा के बाद 5 घंटे बल्लेबाजी

उसके बाद राहुल द्रविड़ ने मुझसे कहा “हेमांग यह मेरे लिए काफी सरल हैं। मैं रात की ट्रेन लेता हूं। उन दिनों कोई विमान नहीं थे और वह बहुत महंगे थे। मैं रात की ट्रेन लेता हूं और 6:30 घंटे तक यात्रा करता हूं। मैं वह यात्रा नहीं करने वाला हूं। इस दौरान उन्होंने एक और बात कही कि नेट में आप लगभग 20 मिनट तक बल्लेबाजी करते हैं। उसके बाद आप एक बल्लेबाज के रूप में क्या करते हैं? 1 मिनट और बल्लेबाजी करूंगा मैं 5 गेंदों के लिए और बल्लेबाजी करूंगा। अगर मुझे 100 मिलते हैं तो मैं 150 या 170 गेंदों पर बल्लेबाजी करूंगा।”

ये भी पढें: Sharad Yadav: नीतीश कुमार के कभी करीबी रहे और बिहार की राजनीति का बड़ा चेहरा शरद यादव का निधन, 75 साल की उम्र…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories