Home स्पोर्ट्स GT VS MI IPL 2023: गुजरात ने मुंबई इंडियंंस को 55...

GT VS MI IPL 2023: गुजरात ने मुंबई इंडियंंस को 55 रनों से हराया, नूर अहमद ने फिरकी से मचाया धमाल

0
173
GT VS MI IPL 2023
GT VS MI IPL 2023

GT VS MI IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 35वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 55 रनों से हरा दिया । इस मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 207 रन बनाए और मुंबई को मैच जीतने के लिए 208 रनों का लक्ष्य दिया।

गिल ने लगाया शानदार अर्धशतक 

गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में बेहतरीन 207 रन बनाए। गुजरात टाइटंस के लिए सबसे अधिक रन सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बनाए। शुभमनल गिल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन 34 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। गिल के अलावा मध्यक्रम में डेविड मिलर और अभिनव मनोहर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की।

डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 46 रन बनाए तो वहीं अभिनव ने 21 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली।  वहीं मुंबई इंडियंस के लिए सबसे सफल गेंदबाज पीयूष चावला रहे। पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 34 रन देकर गुजरात टाइटंस के दो बल्लेबाजों को आउट किया।

Also Read: IRE VS SL: श्रीलंका के खिलाफ आयरलैंड के बल्लेबाजों ने रचे कई इतिहास, क्रिकेट जगत में सभी रह गए हक्का-बक्कारह

ग्रीन की पारी नहीं आई काम 

गुजरात टाइटंस के 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा दो रन बनाकर आउट हुए तो वहीं टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 13 रन बनाकर ही आउट हुए। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए कैमरन ग्रीन ने पारी को संभाला, लेकिन वह सिर्फ 33 रन बनाकर आउट हुए। ग्रीन को नूर अहमद ने क्लीन बोल्ड कर आउट किया।

नूर अहमद ने की शानदार गेंदबाजी 

कैमरन ग्रीन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए नेहल वढेरा आए, जिन्होंने 20 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को मैच नहीं जीता सके। इस दौरान नेहल वढेरा चौके और छक्के लगाए। गुजरात टाइटंस के लिए सबसे सफल गेंदबाज नूर अहमद रहे, जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 37 रन देकर मुंबई इंडियंस के तीन बल्लेबाजों को आउट किया। गुजरात टाइटंस के 208 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस 20 ओवर में सिर्फ 152 रन ही बना  पाई।

Also Read: IRE VS SL: श्रीलंका के खिलाफ आयरलैंड के बल्लेबाजों ने रचे कई इतिहास, क्रिकेट जगत में सभी रह गए हक्का-बक्कारह