बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंIPL2024, KKR vs DC: आज दिल्ली के पास टॉप-2 में जाने का...

IPL2024, KKR vs DC: आज दिल्ली के पास टॉप-2 में जाने का मौका; जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL2024, KKR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग के पे-बैक वीक में आज एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स का जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। आज का मैच कोलकाता के इडेन गार्डेंस में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के पास 5 मैच जीतकर फिलहाल 10 अंक हैं। लेकिन, प्वाइंट्स टेबल में रनरेट की वजह से KKR का दूसरा और DC का छठा स्थान है। दिल्ली के पास कोलकाता से अपने पिछले मैच का बदला लेने के साथ टॉप-2 में जाने का सुनहरा मौका है।

पंजाब से हार के बाद बाउंस बैक की कोशिश करेगा KKR

अपने पिछले मैच में श्रेयस की टीम के नाम एक धब्बा लग गया जब पंजाब किंग्स ने KKR के खिलाफ टी20 इतिहास का सबसे बड़ा चेज अपने नाम लिया। 261 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद कोलकाता की टीम डिफेंड करने में नाकाम रही और 8 विकेट से हार गई। इस हार के बाद कोलकाता की टीम दिल्ली के खिलाफ बाउंस बैक करने की पूरी कोशिश करेगी। हालांकि केकेआर अच्छे रनरेट की वजह से अब भी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है।

KKR vs DC की पिच रिपोर्ट

Eden Gardens, Kolkata
Eden Gardens, Kolkata

ईडेन गार्डेंस की पिच एक बैटिंग पिच है, जहां बहुत बड़े-बड़े टारगेट चेज हुए हैं। पिछले मैच में हीं पंजाब ने 262 रन का टारगेट 8 गेंदें रहते चेज कर लिया। इस लिहाज से आज के मैच में भी एक हाई टारगेट रन बन सकता है और काली मिट्टी की पिच पर छक्के-चौकों की बरसात देखने को मिल सकती है।

KKR vs DC हेड टू हेड रिपोर्ट

पिछले मैच में KKR की टीम ने DC को 273 का हाई टारगेट दिया था, जिसे अचीव करने में दिल्ली की टीम नाकाम रही थी। इसके अलावा दिल्ली हेड टू हेट में कोलकाता से 2 मैच पिछे है। आज देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली आज बाजी मार पाती है या कोलकाता एक बार फिर हावी होती है।

KKR की संभावित प्लेयिंग 11

फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।

DC की संभावित प्लेयिंग 11

अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, लिजाद विलियम्स, मुकेश कुमार, खलील अहमद।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरफिल साल्ट, ऋषभ पंत
बल्लेबाज़श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स
ऑलराउंडरआंद्रे रसेल, सुनील नरेन
गेंदबाजकुलदीप यादव, खलील अहमद, डी चमीरा
कप्तानऋषभ पंत
उप-कप्तानफिल साल्ट
KKR vs DC
KKR vs DC

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरफिल साल्ट, ऋषभ पंत
बल्लेबाज़श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स
ऑलराउंडरआंद्रे रसेल, सुनील नरेन
गेंदबाजकुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार
कप्तानसुनील नरेन
उप-कप्तानजेक फ्रेजर-मैकगर्क
KKR vs DC
KKR vs DC

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे कोलकाता के इडेन गार्डंस क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories