Shubman Gill: विश्व कप 2023 की अगुवाई इस साल भारत यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड करने वाला है। 2011 के बाद दूसरी बार इस कप की मेजबानी भारत को सौंपी गई है। जिस वजह से भारत को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वहीं टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी इस खिताबी जंग का हिस्सा भी बनना चाहते है। उन्हीं एक युवा खिलाड़ियों में 23 वर्षीय शुभमन गिल का नाम पहले स्थान पर माना जा रहा है। वह वर्तमान में टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेंट में शतक बना चुके है।

वहीं उनका आईपीएल 2023 भी काफी ज्यादा शानदार बीता था। इसी बीच उन्हेोंने विश्व कप में टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह मिलने के लिए एक बड़ा बयान दिया है। वह इस कप में किसी भी तरह से खेलना चाहते है और अपना 100 फीसदी भारत को देना चाहते है। आईए जानते है क्या कुछ कहा उन्होंने।

शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान

शुभमन गिल भारतीय टीम के ऊभरते हुए युवा सितारे है। उन्होंने इतनी कम उम्र में दुनिया भर में अपना नाम कमा लिया है। वहीं वह अपने प्रदर्शन से हर किसी को काफी ज्यादा प्रभावित भी कर रहे है। उनका बल्ला आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलो में जमकर बोल रहा है। वहीं वह भारत के लिए वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों का हिस्सा हो चुके है। उन्होंने विश्व कप को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि,

“मैं विश्व कप फाइनल में स्पाइडरमैन बनना चाहूंगा, क्योंकि मुझे मकड़ी की समझ होगी और मैं गेंदों को पकड़ने में सक्षम हो जाऊंगा”।

ये भी पढ़ें: Arjun Kapoor: महीनों बाद मलाइका की प्रेग्नेंसी पर बॉयफ्रेंड ने तोड़ी चुप्पी, ट्रोलर्स का ऐसे किया मुंह बंद

गिल का करियर रिकॉर्ड

शुभमन गिल भारत के महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनते जा रहे है। उन्होंने अपने खेल से सभी के दिलो में राज कर लिया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 15 मुकाबले खेले है। वहीं इस दौरान उनके नाम 890 रन रहे है। वहीं उनके नाम 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है। वहीं वनडे में 24 पारियों में 1311 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक, एक दोहरा शतक और 5 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा टी20 में उन्होंने 6 मुकाबलो में 202 रन बनाए है। जिसमें एक शतक भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.