- विज्ञापन -
Homeस्पोर्ट्सICC Awards 2022: आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईयर की हुई...

ICC Awards 2022: आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईयर की हुई घोषणा, दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, देखिए पूरी लिस्ट

- Advertisement -spot_img

ICC Awards 2022: आईसीसी ने आज वनडे टीम ऑफ द ईयर की घोषणा कर दिया है। इस टीम में भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। आपको बता दें कि मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने वनडे टीम ऑफ द ईयर में जगह बना ली है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के हाथों में आईसीसी ने इस टीम की कमान सौंपी है। बता दें कि कप्तान बाबर आजम को टी20 ‘टीम ऑफ द ईयर’ में जगह नहीं मिली थी। ऐसे में लोग सोशल मीडिया पर कप्तान बाबर आजम का जमकर मजा ले रहे थे।

बाबर आजम का कैसा है प्रदर्शन

बाबर आजम जुलाई 2021 से आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है उन्होंने पिछले साल 9 वनडे मैच खेले थे। इस दौरान बाबर ने अपने बल्लेबाजी के दम पर आठ से ज्यादा पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाए थे। बाबर ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीन शतक और पांच अर्धशतक भी लगाए थे। बाबर ने 84.87 की औसत से 697 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को 2022 में तीनों वनडे सीरीज में जीत दिलाई थी। बाबर की टीम नौ मैचों में सिर्फ एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारी थी।

ये भी पढ़ें: Gold Rate Today: IBJA पर सोना हुआ महंगा तो चांदी में आई नरमी, जानें आपके शहर में क्या है कीमत

श्रेयस अय्यर-मोहम्मद सिराज ने बनाई जगह

आईसीसी की तरफ से आज श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज ने वनडे टीम ऑफ द ईयर में अपनी जगह बना ली है। आपको बता दें कि पिछले साल इन दोनों खिलाड़ियों ने वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। आपको बता दें कि आईसीसी टीम ऑफ द ईयर में उन क्रिकेटर को मौका दिया जाता है, जो पूरे साल में वनडे क्रिकेट में अपनी बॉलिंग, बैटिंग या फिर ऑलराउंडर प्रदर्शन से क्रिकेट के लोगों को प्रभावित करते हैं। वहीं श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को शामिल किए जाने के बाद से ही लगातार बधाइयां मिल रही है। लोगों को उम्मीद है कि यह खिलाड़ी इस साल भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे।

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

इस टीम में शामिल खिलाड़ियों में बाबर आजम (कप्तान, पाकिस्तान), श्रेयस अय्यर (भारत), मोहम्मद सिराज (भारत), टॉम लाथम (विकेटकीपर, न्यूजीलैंड), ट्रेविस हेड (ऑस्ट्रेलिया), शाई होप (वेस्टइंडीज), मेहंदी हसन (बांग्लादेश), अल्जारी जोसेफ (वेस्टइंडीज), सिकंदर रजा (जिम्बाव्वे), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), एडम जैंपा (ऑस्ट्रेलिया) को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: BAJAJ PULSAR की बादशाहत को खत्म कर ROYAL ENFIELD HUNTER 350 ने गाड़े झंडे!, ऐसे बनी BIKE OF THE YEAR

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img