शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI World Cup 2023: विश्व कप की खिताबी जंग के लिए...

ICC ODI World Cup 2023: विश्व कप की खिताबी जंग के लिए 16 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान!, रोहित को मिली अहम जिम्मेदारी

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: शायद ही देखा होगा ऐसा जश्न, विकेट लेने के बाद गेंदबाज ने लगाया हवा में छलांग, देखें Video

इस मैच में जीत के साथ ही एक और बात पर खूब चर्चा हो रही है वह है नेपाल के स्पिनर गेंदबाज दीपेंद्र ऐरी ने जिस तरह मैच में विकेट लेने के बाद जश्न मनाया उसका वीडियो (Cricket Viral Video) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ICC ODI World Cup 2023: इस साल भारत की सरजमीं पर एकदिवसीय विश्व कप खेला जाने वाला है। इस विश्व कप में हिस्सा लेने से पहले 10 टीमें क्वलीफाई करने वाली वाली है। वहीं दो क्व्लाीफयर टीमें अभी तक विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी है। ऐसे में क्वालीफाय़र मुकाबला इस साल जिम्बाब्वे में आयोजित किए जाने वाले है। जिसमें कुल 10 टीम एक-दूसरे से भिंड़ने वाली है। इससे पहले ही नेपाल क्रिकेट संघ ने 16 जून से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर मुकाबलो के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। तो चलिए जानते है किस-किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है।

रोहित पौडेल को बनाया गया कप्तान

नेपाल की टीम पिछले कुछ सालो से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी शानदार खेल दिखा रही है। यह टीम लगातार जीत का परचम लहरा रही है। वहीं इस साल नेपाल की टीम एकदिवसीय एशिया कप में भी क्वालीफाई कर चुकी है। हालांकि, अभी तक ये टीम विश्व कप 2023 में क्वालीफाई नहीं कर सकी है। वहीं यह टीम नए कप्तान रोहित पौडेल की अगुवाई में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। यहां तक की इस टीम ने इस साल खेले 18 में से कुल 17 मैच में जीत हासिल की है और केवल एक ही मुकाबले में हार का स्वाद चखना पड़ा है। ऐसे में ये टीम इस बार विश्व कप के क्वालीफायर मुकाबलो में भी उलटफेर कर सकती है। क्वालिफायर में दस टीमें होंगी, ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल और यूएसए हैं। जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीमें हैं।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

इन 8 टीमों ने किया क्वालीफाई

मेंजबान टीम भारत विश्व कप के मैन इवेंट में पहले से ही क्वालीफाई कर चुकी है। वहींं उनके साथ ही न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की इन 7 टीमों ने भी डायरेक्ट एंट्री पाई है। यह विश्व कप बेहद खास है क्योंकि 2011 के बाद दूसरी बार यह खिताबी जंग भारत में ही होने वाली है। वहीं भारत को इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ऐसी होगी नेपाल की 16 सदस्यीय टीम

 कुशाल भुरटेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), ज्ञानेंद्र मल्ल, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशाल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, भीम सरकी, ललित राजवंशी, प्रतीश जेसी, अर्जुन सऊद (विकेटकीपर), किशोर महतो

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories