Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: दिलचस्प किस्सा! जब कंगारू टीम डर गई थी छोटे...

IND vs AUS: दिलचस्प किस्सा! जब कंगारू टीम डर गई थी छोटे कॉकरोच से, 19 साल पहले घटी थी मजेदार घटना, जानें पूरा किस्सा

0
IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर टट्रॉफी की शुरुआत होने वाली है और दोनों ही टीमें इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। लेकिन लेकिन जब से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) दोनों टीमों के बीच खेली जा रही इस दौरान कुछ ऐसी भी घटना घटी है जिसे सुन आपको यकीन नहीं होगा। वहीं, साल 2004 में खेली गई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की एक घटना है जिसे सुनते ही आप को यकीन नहीं होगा की ऐसा कुछ भी हुआ था।

कॉकरोच से डर गई थी कंगारू टीम

बात है साल 2004 की जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आई थी और दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के दौरान एक मजेदार घटना घटी थी जब सीरीज का तीसरा मैच नागपुर में खेला जाना था। दरअसल, जब ऑस्ट्रेलिया टीम नागपुर पहुंची और टीम के सभी खिलाड़ी होटल में खाना खाने पहुंची और टीम के खिलाड़ी जिसमें रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, मैथ्यू हेडन, डेमियन मार्टिन, जस्टिन लैंगर और माइकल कास्प्रोविज ने खाने में मटन रोगन जोश और फ्राइड राइस आर्डर किया था। जैसे ही आर्डर उनके सामने आया और कुछ देर बाद पोंटिंग, गिलक्रिस्ट और कास्प्रोविज के चिल्लाने की आवाज आई। कुछ देर बाद पता चला कि मटन में एक कॉकरोच था जिसे देख कंगारू टीम के खिलाड़ी डर गए और बिना खाना खाए ही अपने रूम लौट आए।

Also Read: Border-Gavaskar Trophy में शादी कर के लौटे ये दो खिलाड़ी मचाएंगे धमाल, जानें कैसा रहा है मैरिज के बाद रोहित-कोहली का प्रदर्शन

हेडन ने बनाया खाना

ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन खाना बनाने के शौकीन थे और वह अपने साथ खाना बनाने का पैकेट साथ में लेकर आते थे। जिसके बाद टीम के खिलाड़ियों ने मैथ्यू हेडन के द्वारा पकाए गए खाने को खाकर सभी ने अपनी भूख मिटाई। इस मजेदार घटना की बात पूर्व खिलाड़ी जस्टिन लैंगर ने अपनी किताब (Australia You Little Beauty) में किया है। वहीं, लैंगर ने अपनी किताब में यह भी लिखा है कि इस घटना के बाद सभी खिलाड़ी डर गए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने जीती थी सीरीज

इस सीरीज का पहला मैच बंगलौर में हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को 217 रनों से हराया था और दूसरा टेस्ट मैच जो की चेन्नई के मैदान पर खेला गया था और यह मैच ड्रा रहा था। तीसरा मैच नागपुर के मैदान पर खेला गया था और इस मैच को भी कंगारू टीम ने भारत को 342 रनों से हराया था और चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से जीता था।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिखी गरमा-गर्मी, लाबुशेन को धमकाते हुए R Ashwin का वीडियो वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version