Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कंगारू टीम को लगा बड़ा...

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कंगारू टीम को लगा बड़ा झटका, गेंद से कहर बरपाने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

0
IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 9 फरवरी से शुरू हो रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क जो की कंगारू टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं और उनके खेलने पर संदेह है। कल ऑस्ट्रेलिया में एक अवार्ड समारोह हुआ जिसमें खुद मिचेल स्टार्क ने इस बात की जानकारी दी है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में दोनों टीमें चाहेंगी की वह अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 के साथ उतरे। लेकिन स्टार्क चोट से बाहर हो जाते हैं तो यह ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा।

मिचेल स्टार्क ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट

ऑस्ट्रेलिया टीम के यॉर्कर किंग मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया में हुए अवार्ड समारोह में कहा कि, ‘मैं ट्रैक पर हूं ..अभी भी कुछ हफ़्ते और फिर शायद दिल्ली में दोस्तों से मिलूंगा और फिर वहीं प्रैक्टिस करूंगा। इसका मतलब है कि वह भारत के खिलाफ 9 फरवरी से होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी कन्फर्म किया है की स्टार्क पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे और वह अभी अपनी उंगली के चोट से उभर रहे हैं और सायद दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ दिखेंगे।

Also Read: फीफा वर्ल्ड कप जीतने बाद भी खुश नहीं हैं LIONEL MESSI, मलाल करते हुए कहा कि, ‘मैंने जो किया वह मुझे पसंद नहीं है’

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट मैच का कार्यक्रम

  • पहला टेस्ट 9 से 13 फरवरी, वीसीए स्टेडियम, नागपुर
  • दूसरा टेस्ट 17 से 21 फरवरी, अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली
  • तीसरा टेस्ट 1 से 5 मार्च, एचपीसीए स्टेडियम, धर्मशाला
  • चौथा टेस्ट 9 से 13 मार्च, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार है

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव। (यह टीम केवल दो टेस्ट मैचों के लिए है)

ऑस्ट्रेलिया की टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरुन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, स्टीवन स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, डेविड वॉर्नर।

Also Read: U19 WOMEN’S T20 WORLD CUP FINAL: भारत की बेटियों ने लहराया तिरंगा, फाइनल मैच में 7 विकेट से इंग्लैंड को हराकर जीता वर्ल्ड कप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version