गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: जडेजा का विकेट लेने के साथ ही लायन ने...

IND vs AUS: जडेजा का विकेट लेने के साथ ही लायन ने रचा इतिहास, शेन वॉर्न को पछाड़ा

Date:

Related stories

IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्राफी के तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम की बैटिंग बिल्कुल पस्त नज़र आ रही है। इस मैच में केएल राहुल के जगह पर भारतीय टीम ने शुभमन गिल को शामिल किया लेकिन फिरकी गेंदबाज़ों के आगे गिल की भी एक ना चली। अच्छे लय में चल रहे गिल भी केवल 22 रन बनाकर चलते बने। लंच का समय होने तक टीम इंडिया के केवल 84 रन पर ही सात बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके हैं। इस सेशन में कुल 26 ओवरों का खेल हो सका है। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स के आगे सभी बल्लेबाज़ों की एक ना चल सकी। रवींद्र जडेजा का विकेट अनुभवी स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने लिया। इस विकेट के साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

लायन ने तोड़ा दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का ये रिकार्ड

आपको बता दे कि अभी तक एशिया में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले विदेशी गेंदबाज़ों में शेन वॉर्न शीर्ष पर थे। लेकिन जैसे ही लायन ने जडेजा को को आउट किया, उसी के साथ वे एशिया में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले विदेशी बॉलर बन गए। वॉर्न ने एशिया महाद्वीप की पिचों पर कुल 127 विकेट लिए है। तो वहीं एशिया में नाथन लायन के कुल विकेट 128 हो गए हैं। आपको बता दे कि लायन के नाम भारतीय टेस्ट टीम के मुख्य बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा को सबसे ज़्यादा बार आउट करने का भी रिकॉर्ड है। हालांकि ये रिकॉर्ड वे जेम्स एंडरसन के साथ साझा करते हैं। दोनों ने ही पुजारा को काफी परेशान किया है और 12-12 बार पवेलियन की राह दिखाई है।

Also Read: IND VS AUS: प्लेइंग 11 में जगह न मिलने पर निराश दिखे KL RAHUL, साथी खिलाड़ी SHUBMAN GILL का मिला साथ मिलाया हाथ, देखें VIDEO

इंदौर में खेला जा रहा है तीसरा टेस्ट

बॉर्डर गावस्कर ट्राफी चार मैचों की टेस्ट सीरीज है। अभी फिल्हाल तीसरा मैच चल रहा है। ये मैच मध्य प्रदेश के इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। यहाँ की बाउंड्री काफी छोटी है। अभी तक दो मुकाबले हुए हैं और दोनों में ही भारतीय टीम ने बाज़ी मारी है। भारत की टीम के पास अजेय बढ़त है। हालांकि तीसरे मुकाबले में अभी तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी मजबूत पकड़ बनाकर रखी है।

Also Read: CRICKET RECORDS: आश्चर्यजनक! T20 मैच हुआ 2 गेंदों में खत्म, SPAIN ने हासिल की 10 विकेट से अजब गजब जीत

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories