गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंIND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में अहमदाबाद मैदान पर...

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में अहमदाबाद मैदान पर लगेंगे चार चांद, दोनों देशों के प्रधानमंत्री साथ देखेंगे मैच

Date:

Related stories

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के दो मैच अभी खेले जाने हैं। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। वहीं, सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से खेला जाएगा और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च को अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि चौथे मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक साथ मैच देखने अहमदाबाद मैदान पहुंचेंगे।

दोनों देशों के प्रधानमंत्री देखेंगे मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा और इस मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक साथ मैच देखेंगे। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज (Anthony Albanese) के साथ 9 मार्च को मैच देखने पहुंचेंगे। खास बात यह भी है कि अहमदाबाद दुनिया का सबसे बड़ा मैदान भी है और इस मैच में जब दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक साथ मैच देखेंगे तो यह एक ऐतिहासिक पल से कम नहीं होगा।

Also Read: PSL 2023: Haris Rauf को भारी पड़ा आँख दिखाना, Jason Roy ने 3 छक्के मारकर निकाली गेंदबाज की हेकड़ी, देखें Video

भारतीय टीम ने बनाई बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दो मैचों की बात करे तो सीरीज का पहला मैच नागपुर के मैदान पर खेला गया था और इस मैच में भारतीय टीम ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में जो दिल्ली के मैदान पर खेला गया था इसमें भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। बात करें तीसरे मैच मैच की तो सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में अगर टीम इंडिया जीत हासिल करती है तो WTC के फाइनल में जगह बना लेगी। वहीं, सीरीज का आखिरी और चौथा मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा।

Also Read: Women’s T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय टीम को क्यों सता रहा हार का डर, फैंस का टूट सकता है दिल!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories