बुधवार, मई 15, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs Ireland 2023: आयरलैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने किया कमाल...

Ind Vs Ireland 2023: आयरलैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने किया कमाल , बना डाला यह रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Ind Vs Ire 2023: भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत ने आयरलैंड को 2 रनों से पराजित कर दिया। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने आयरलैंड को डकवर्थ लुईसनियम के तहत 2 रनों से पराजित किया है। अब जाकर भारतीय स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान एक रिकॉर्ड बना दिया है।

डबलिन में चमके बुमराह

आपको बता दें कि भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत ने आयरलैंड की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 2 रनों से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब ऐसे में क्रिकेट के मैदान में एक लम्बे अरसे बाद वापसी कर रहें जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आयरलैंड के खिलाफ दो विकेट लेने के साथ ही जसप्रीत भारत की तरफ से टी 20 में संयुक्त रूप से चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।जसप्रीत ने इस दौरान पॉवरप्ले में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने का गौरव हासिल किया। आपको बता दें कि बुमराह ने Andrew Balbirnie और Lorcan Tucker का विकेट अपने नाम किया था। जसप्रीत को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए मैच ऑफ़ द प्लेयर का अवार्ड भी दिया गया था।

जसप्रीत हैं रिकॉर्डों के किंग

भारत के हरफनमौला गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम विश्व क्रिकेट में बहुत सारे रिकॉर्ड हैं। आपको बता दें कि जसप्रीत ने आईपीएल 2022 के दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल के एक मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए यह रिकॉर्ड बनाया था। इस मैच में उन्होंने वाशिंगटन सुन्दर का विकेट लेने के साथ ही टी 20 में अपने 250 विकेट पूरे किये थें और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए थें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories