बुधवार, मई 8, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs WI 2023: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, इन चैनलों...

Ind Vs WI 2023: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, इन चैनलों पर देख सकते हैं मुकाबला

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Ind Vs WI 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज शाम बारबाडोस के किंग्स्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा। आपको बता दें कि मैच भारतीय समयनुसार शाम के 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। भारत ने वेस्टइंडीज दौरे कि शुरआत 12 जुलाई से कि थी जहां खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पटखनी देकर श्रृंख्ला 1-0 से अपने नाम किया था।

बारबाडोस में भारत करेगा जीत की तैयारी

भारतीय टीम आज वेस्टइंडीज के खिलाफ बारबाडोस के मैदान पर जब अपना पहला वनडे खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश इस सीरीज में शुरूआती बढ़त बनाने की होगी। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज में जीत के साथ की थी। ऐसे में भारतीय टीम की पूरी कोशिश रहेगी कि वह वेस्टइंडीज के मैदान पर सीरीज को फतह करे। भारतीय टीम इन दिनों अपने शानदार फॉर्म में चल रही है और भारतीय बल्लेबाजों ने हाल में ही खत्म हुए टेस्ट सीरीज में अपने दमखम का परिचय दे दिया है। भारत ने अंतिम बार वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज 2022 के जुलाई महीने में जीता था, तब भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज कि टीम को 3 मैचों की वनडे श्रृंखला में हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था।

कहां देख सकते हैं मुकाबला

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जानेवाले वनडे मैच का सीधा प्रसारण DD Sports पर किया जाएगा। यहां आप अलग-अलग भाषाओं में मैच का लुत्फ़ उठा सकेंगे। आप इसे फ्री डीटीएच पर ही देख सकते हैं। अगर आप मैच का आनंद ऑनलाइन उठाना चाहते हैं तो आप Jio Cinema और Fancode की वेबसाइट पर जाकर इसे देख सकते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम के 7:30 में शुरू होगा।

हेड-टू-हेड में भारतीय टीम आगे

भारतीत टीम की अगर बात करें तो अब तक हुए मुकाबलों में टीम ने वेस्टइंडीज पर अपनी बढ़त बनायीं हुई है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अबतक कुल 139 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से भारतीय टीम ने 70 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो वही 63 मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने बाजी मारी है।

वर्ल्ड कप 2023 में नहीं दिखेगी वेस्टइंडीज की टीम

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस साल भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में नहीं दिखेगी।आपको बता दें कि इस साल जिम्बाम्बे की राजधानी हरारे में खेले गए सुपर सिक्स के मुक़ाबले में स्कॉटलैंड की टीम ने एक बहुत बड़ा उलटफेर करते हुए वेस्टइंडीज को हरा दिया था। इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलने से वंचित हो गयी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories