शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs WI 2023: बारिश के कारण पांचवे दिन का खेल हुआ...

Ind Vs WI 2023: बारिश के कारण पांचवे दिन का खेल हुआ बाधित, देर से शुरू हो सकता है मैच

Date:

Related stories

AIIMS Raipur Recruitment 2024: खुशखबरी! सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

AIIMS Raipur Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर में भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Ind Vs WI 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन बारिश आने के कारण मैच शुरू होने में देरी हो गयी है । आपको बता दें कि मैच भारतीय समयनुसार 7 बजे शाम को ही होना था। कल दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम ने 2 विकेटों के नुकसान पर 76 रन बना लिए थें ।

बारिश ने मैच में डाला खलल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच में बारिश की वजह से मैच शुरू होने में देरी हो गयी है। आपको बता दें कि भारत ने कल दिन का खेल खत्म से पहले दूसरी पारी में 2 विकेटों के नुकसान पर 181 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी ।पहले सेशन का खेल बारिश के कारण पूरी तरह से धूल गया। हालांकि लंच के बाद भी खेल नहीं शुरू हो सका । इससे पहले क्वींस पार्क ओवल ,पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज का यह फैसला गलत साबित हुआ और भारतीय बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज की गेंदबाजों की कमर तोड़ते हुए कुल 438 रन बना डालें। भारत की तरफ से विराट कोहली ने अपने टेस्ट का 29 वां शतक बनाया। कोहली ने इस दौरान 121 रनों की विराट पारी खेली थी।

2019 में जीती थी टेस्ट सीरीज

भारतीय टीम ने आखिरी बार वेस्टइंडीज दौरा साल 2019 में किया था जहां उसने वेस्टइंडीज की टीम को 2-0 से शिकस्त दी थी। अब तक खेले गए कुल 99 टेस्ट मैचों में से भारत की टीम ने जहां 23 मैच जीते हैं वही वेस्टइंडीज की टीम ने 30 मैच जीते हैं। 46 मैच ड्रा पर खत्म हुए हैं।

वेस्टइंडीज की टीम सबसे खराब दौर से गुजर रही

वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है। आपको बता दें कि हाल में ही खेले गए वर्ल्ड कप क्वालीफायर में स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार टीम को किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने से वंचित कर दिया था ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories