शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सICC Women's T20 World Cup में भारत को मिली इंग्लैंड से शर्मनाक...

ICC Women’s T20 World Cup में भारत को मिली इंग्लैंड से शर्मनाक हार, जानिए कैसे प्वाइंट्स टेबल पर बदला समीकरण

Date:

Related stories

ब्रिटेन के पूर्व PM Boris Johnson ने संसद सदस्यता से दिया इस्तीफा, बताई इसकी बड़ी वजह

Boris Johnson: ब्रिटेन के पूर्व PM बोरिस जॉनसन ने संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनका ये कदम सबके लिए चौंकाने वाला है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है।

‘हम एशिया की सबसे अच्छी फील्डिंग टीम बनना चाहते हैं’ – England को 3-0 से रौंदने के बाद Shakib Al Hasan का बयान

बांग्लादेश ने 14 मार्च को T20 सीरीज़ के आखिरी मैच में भी इंग्लैंड को हरा दिया। इसी के साथ इस सीरीज पर 3-0 से बांग्लादेश का कब्ज़ा हो गया।

ODI World Cup 2023 के बाद सन्यास ले सकता है इंग्लैंड का ये हरफनमौला खिलाड़ी, अपने बयान में दिया संकेत

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने संकेत दिया है कि वह इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप के बाद अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह सकते हैं।

ICC Women’s T20 World Cup: 10 फरवरी को शुरू हुए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का कल 14वां मैच खेला गया था। यह मैच भारत और इंग्लैंड के बीच साउथ अफ्रीका के पोर्ट एलिजाबेथ में हुआ था। इस मुकाबले में महिला भारतीय टीम को इंग्लैंड से 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मुकाबले का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

11 रनों से हार का सामना

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन ही बना पाई। यदि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया यह मैच जीत जाती तो उसकी जगह सेमीफाइनल में लगभग पक्की हो जाती। क्योंकि इससे पहले भारत में पाकिस्तान को हराया था और उसके बाद वेस्टइंडीज को इस तरह अगर महिला भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी जीत हासिल कर लेती तो लगातार तीन मैच जीते हुए हैट्रिक लग जाती और सेमीफाइनल की टिकट पर कब्जा जमा लेती।

Also Read: महिला क्रिकेट टीम की कप्तान Harmanpreet Kaur ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा का Record तोड़ छोड़ा पीछे

आईसीसी महिला टी 20 वर्ल्ड कप का प्वाइंट्स टेबल

आईसीसी महिला टी 20 वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो, ग्रुप बी के पॉइंट टेबल में इंग्लैंड 6 पॉइंट से नंबर वन पर बना हुआ है। वहीं 4 पॉइंट हासिल करके भारतीय टीम दूसरे पायदान पर है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज 2-2 प्वाइंट्स लेकर तीसरे और चौथे पायदान पर है। वही आयरलैंड की टीम 0 पॉइंट के साथ पांचवे नंबर पर है। इसी तरह ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 पॉइंट्स के साथ नंबर एक पर चल रही है। वहीं श्रीलंका की टीम 4 पॉइंट्स के साथ दूसरे पर साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम दो 2 पॉइंट्स के साथ तीसरे और चौथे पायदान पर है। वहीं बांग्लादेश की टीम 0 पॉइंट के साथ आखिरी पायदान पर है।

Also Read: विधायकी के बाद अब वोटर लिस्ट से गायब हुआ Abdullah Azam Khan का नाम, अयोग्य ठहराए जाने के बाद की गई कार्रवाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories