शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमविडियोवर्ल्ड कप में परचम लहराने वाली भारत की चैंपियन बेटियों पर मेहरबान...

वर्ल्ड कप में परचम लहराने वाली भारत की चैंपियन बेटियों पर मेहरबान हुए BCCI ने कर दी नोटों की बौछार

Date:

Related stories

Indian Women’s Under19 Team: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद के मैदान पर खेला गया। वहीं, इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की अंडर 19 महिला टीम (Indian Women’s Under19 Team) ने इस ट्रॉफी को जीतकर पूरे क्रिकेट जगत में भारत का झंडा लहराया। इस बड़ी उपलब्धि के लिए BCCI ने महिला टीम को शानदार सम्मान किया। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

BCCI ने खुद किया वीडियो शेयर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच से पहले सभी अंडर 19 भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों ने भारत देश के झंडे के साथ पूरे मैदान पर गाड़ी पर बैठकर एक परेड निकला। इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री ने प्रजेंटेटर के तौर पर भारतीय महिला टीम की उपलब्धि को बताया। इसके बाद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने सभी महिला खिलाड़ियों के सम्मान में कुछ कहते नजर आए। इसके बाद वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को BCCI की तरफ से 5 करोड़ रुपए के चेक से सम्मानित किया गया।

Also Read: IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ बल्लेबाज ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को दी सरेआम चुनौती – ‘इंडिया मैं आ रहा हूं’

यहां देखें वीडियो:

फाइनल मैच में इंग्लैंड को दी थी मात

फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम की कप्तान शैफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की महिला टीम मात्र 68 रनों पर ही सिमट गई। टीम इंडिया की तरफ से तीता साधु, अर्चना देवी और पार्शवी चोपड़ा ने 2-2 विकेट झटके। वहीं, मन्नत कश्यप, शैफाली वर्मा और सोनम यादव ने 1-1 विकेट चटकाए। 69 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 14 ओवर में 69 रन बनाकर 7 विकेट से फाइनल मुकाबला अपने नाम किया किया था।

Also Read: जब कंगारू टीम ने किया था क्रिकेट खेल को कलंकित, दोनों टीमों के प्रधानमंत्री तक पहुंचा था मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories