बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सJoe Root ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 11000 रन, कोहली को...

Joe Root ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 11000 रन, कोहली को छोड़ा पीछे तो जल्द ही सचिन के इस रिकॉर्ड को करेंगे ब्रेक

Date:

Related stories

Virat Kohli ने संघर्ष और बलिदान के बताए मायने, कहा- ‘जिसको दो वक्त की रोटी नहीं…’

Virat Kohli: किंग कोहली विराट कोहली की पापुलैरिटी क्रिकेट...

क्या Riyan Parag या Sanju Samson कर पाएंगे Virat Kohli का ऑरेंज कैप अपने नाम?

राजस्थान के धाकड़ ऑल राउंडर Riyan Parag इस आईपीएल...

Joe Root: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच एक मैच की टेस्ट श्रृंखला खेली जा रही है। यह सीरीज एशेज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए काफी मानी जा रही है। वहीं पहली पारी में आयरलैंड को 172 रनों पर सिमटाने के बाद इंग्लिश टीम ने 524 रनों का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया था। वहीं पॉप और डकैत के शतक के बूते मेंजबान टीम ने 352 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इसके साथ ही जो रूठ ने इस मैच में जबरदस्त अर्धशतक जड़कर एक नया कीर्तीमान हासिल कर लिया है। उन्होंने अपने करियर में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। इसी बीच ये खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ कर एक नया मुकाम हासिल करने वाला है। आईए जानते है।

जो रूठ ने पूरे किए 11000 रन

जो रूठ ने बीते शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ बैज बॉल गेम का उदाहरण पेश करते हुए तेज तर्रार पारी खेली। जबसे रूठ ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी है। तब से वो क्रिकेट की नई ऊंचाईयों पर चढ़ रहे है। वहीं उन्होंने इस मुकाबले में 59 गेंदो का सामना करते हुए 56 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इस अर्धशतक के साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक उपलब्धी हासिल कर ली है। वह इस फॉर्मेंट में 11000 रन पूरे करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बन चुके है।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: सामने आई बृजभूषण के खिलाफ FIR की जानकारी, सेक्सुअल फेवर, छेड़छाड़ जैसे 10 आरोप, कई धाराओं में दर्ज है केस

जो रूठ का टेस्ट रिकॉर्ड

वर्तमान समय में जो रूठ इंग्लैंड के सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हो चुके है। वह लगातार टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। उन्होंने इसी बीच अपना नाम क्रिकेट के महान खिलाड़ियों की लिस्ट शुमार में कर लिया है। वहीं सचिन के 15921 रन के आंकड़े और सर एलेस्टर कुक के 12472 के रनों के आकंड़े को पार करने में केवल कुछ ही रनों से दूर है। वह लागातार इसी प्रकार का खेल खेलते रहे तो जल्द ही इस करिश्मा को पार कर सकते है। रूठ ने अब तक 130 मुकाबलो की 238 पारियो में 11004 रन पूरे कर लिए है। वहीं उनके नाम 29 शतक, 5 दोहरे शतक और 58 अर्धशतक शामिल है।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories