सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सKapil Dev: कपिल देव ने बुमराह समेत बीसीसीआई पर निकाली भड़ांस, कह...

Kapil Dev: कपिल देव ने बुमराह समेत बीसीसीआई पर निकाली भड़ांस, कह दी यह बड़ी बात

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

Viral Video: ‘गुलाबी आँखें’ पर Kapil Dev का गजब डांस, पूर्व कप्तान की अदाओं ने लूटी महफिल; देखें वायरल वीडियो

Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव अपने बयानों के साथ अलग-अलग अदाओं को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। कभी कपिल देव के बल्लेबाजी शैली को लेकर खबर बनती है तो कभी उनके लुक को लेकर।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

Kapil Dev: भारत को 1983 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर कपिल देव ने बुमराह और अन्य खिलाड़ियों को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इस दौरान कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई पर भी अपना गुस्सा फोड़ा है।

आईपीएल पर बोली बड़ी बात

भारत के सर्वश्रेष्ठम कप्तानों में से एक और 1983 के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने अब जाकर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए खिलाड़ियों और बोर्ड को लेकर कुछ कहा है। दरअसल भारत को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने द वीक को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि, “जसप्रीत बुमराह अगर विश्व कप तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाते हैं तो उनपर वक़्त बर्बाद किया जाना एक मूर्खता है।” उन्होंने हालिया क्रिकेट को देखते हुए कहा हैं कि,”अगर आप इंज्युरी के दौरान आईपीएल मैच खेल सकते है तो देश के लिए भी खेलना आपकी प्राथमिकता है।” उन्होंने बुमराह समेत अन्य भारतीय खिलाड़ियों पर अपना भड़ांस निकलते हुए कहा है कि छोटे चोट में अगर आप आईपीएल खेल सकते हैं तो फिर देश के लिए ब्रेक लेना कहां तक जायज है। कपिल देव ने अपने इंटरव्यू में कहा कि, हमने उसपर वक़्त बर्बाद किया। अगर ऋषभ पंत होते तो हमारा टेस्ट क्रिकेट बेहतर होता।

बोर्ड को लगाया लताड़

कपिल देव ने बोर्ड को लताड़ लगाते हुए बीसीसीआई के मनैजमेंट सिस्टम पर अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि आपके पास समयसीमा के अनुसार एक कैलेंडर होना चाहिए जिसमें आने वाले चीज़ों के लिए प्लानिंग होनी चाहिए। कपिल देव ने कहा कि अगर छोटी चोट की वजह से आप आईपीएल खेलते हैं पर देश की तरफ से नहीं खेल रहे हैं तो सिस्टम में कुछ गलत है। इसे ठीक करने की जरुरत है। आपको बता दें कि कपिल देव अपनी बयानों की वजह से पहले भी काफी बार सुर्ख़ियों में रह चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories