गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सLSG VS GT IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने लखनऊ को...

LSG VS GT IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने लखनऊ को 7 रनों से हराया, मोहित शर्मा बने मैच के हीरो

Date:

Related stories

LSG VS GT IPL 2023: आईपीएल 2023 का 30वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइसंट के बीच खेला गया। इस मैच गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लखनऊ को 7 रनों से हरा दिया। इस मैच में गुजरात टाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 विकेट पर 135 रन बनाए और लखनऊ को मैच जीतने के लिए 136 रनों का टागरेट दिया, लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 20 ओवर में सिर्फ 128 रन ही बना पाई।

सलामी बल्लेबाज गिल बिना खाता खोले हुए आउट

पहले बल्लेबाजी कर रही गुजरात टाइटंस की शुरुआत काफी खराब रही है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले आउट हो गए। गिल को कृणाल पांड्या ने रवि बिश्वोई के हाथों कैच कराकार आउट किया। जिसके बाद बल्लेबाजी का जिम्मा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और कप्तान हार्दिक पांड्या ने संभाला। हालांकि साहा अपने अर्धशतक से चूक गए और 47 रन बनाकर आउट हो गए।

Also Read: LSG VS GT IPL 2023: गुजरात और लखनऊ के खिलाड़ियों ने मैच से पहले मनाया ईद का जश्न, सोशल मीडिया पर देखें Video

हार्दिक पांड्या ने खेली कप्तानी पारी 

कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंदों पर 66 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेली और टीम के स्कोर 135 रनों तक पहुंचाया। लेकिन इस दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़े रन नहीं बना सका। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज कृणाल पांड्या रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए है।

राहुल ने लगाया सीजन का दूसरा अर्धशतक

गुजरात टाइटंस के 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत काफी अच्छी रही रही। लखनऊ के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर और कप्तान केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारा की। इसके बाद केएल राहुल ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया। केएल राहुल ने गेंदों पर 59 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए। वहीं काइल मेयर ने 24 रनों की पारी के दौरान 2 चौके और एक छक्क लगाया। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों की पारी भी टीम को मैच नहीं जीता सकी और लखनऊ यह मैच 7 रनों से हार गई। मोहित शर्मा ने अतिंम ओवर में लगातार दो विकेट लेकर लखनऊ की कमर तोड़ दी और लखनऊ यह मैच 7 रनों से हरा गई।

Also Read: LSG VS GT IPL 2023: गुजरात और लखनऊ के खिलाड़ियों ने मैच से पहले मनाया ईद का जश्न, सोशल मीडिया पर देखें Video

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories