रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सMedia Cup Cricket Tournament 2023: रांची प्रेस क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल...

Media Cup Cricket Tournament 2023: रांची प्रेस क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अमानत टीम ने मारी बाजी, जमाया ट्रॉफी पर कब्जा

Date:

Related stories

Hemant Soren: ED की छापेमारी के बीच Ranchi पहुंचे CM! MLAs के साथ बैठक कर ले सकते हैं अहम फैसला

Hemant Soren: देश में बीते दो-तीन दिनों से लगातार सियासी खींचतान जारी है। इस क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से भी राजनेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसमे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का नाम भी शामिल है जो कि अब तक लापता बताए जा रहे थे।

Hemant Soren पर ED ने कसा शिकंजा, अपने ही घर से लापता है झारखंड CM

Hemant Soren: भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा कदम उठाया है।

Ranchi News: यात्री ध्यान दें! अब सप्ताह में 5 दिन दौड़ेगी टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, जानें शेड्यूल व अन्य डिटेल

Ranchi News: झारखंड के प्रमुख औद्योगिक शहर टाटानगर से देश के अन्य हिस्सों में कनेक्टिविटी बेहतरीन है। इसमें परिवहन के प्रमुख माध्यम रेलवे का भी महत्वपूर्ण योगदान है। खबर है कि रेलवे अब 1 जनवरी 2024 से टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में 5 दिन चलाएगा।

Ranchi News: नये साल में अनेकों आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा RIMS! जानें कैसे मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

Ranchi News: उत्तर भारत के महत्वपूर्ण चिकित्सा संस्थानों में से एक रांची का राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) नव वर्ष में कई आधुनिक व नई सुविधाओं से लैस हो सकेगा। इसको लेकर संस्थान की ओर से पूरी तैयारी की जी रही है।

Media Cup Cricket Tournament 2023: रांची प्रेस क्लब में आज मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट (Media Cup Cricket Tournament 2023) का फाइनल मैच BAU ग्राउंड पर स्वर्णरेखा और अमानत टीम के बीच खेला गया। फाइनल मुकाबले में अमानत की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर एक बड़ा टोटल खड़ा किया। अमानत की टीम ने अपने 16 ओवर में 143/3 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्वर्णरेखा टीम 119/9 रन ही बना पाई और 24 रनों से मैच हार गई। फाइनल मैच में अमानत टीम ने बाजी मारते हुए मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमाया।

अमानत टीम ने की शानदार बल्लेबाजी

रांची प्रेस क्लब के तरफ से खेले जा रहे मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अमानत की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने 16 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 143/3 रन बना दिए। अमानत टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज रुपेश नारायन ने शानदार नाबाद पारी खेली और मात्र 44 गेंदों में 55 रन बनाए। वहीं टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज राजेश कुमार सिंह ने 34 रन बनाए। अंत के ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे अमित सिंह ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए मात्र 14 गेंदों में 29 रन ठोक दिए। इस दौरान उन्होंने 5 बेहतरीन चौके भी जड़े।

Also Read: IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, दूसरा टेस्ट मैच हुआ और भी रोमांचक, यहां देखें आज का स्कोरकार्ड

मैच का हाल

आज के मैच में अमानत की टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से धमाल मचाया। 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्वर्णरेखा की टीम टारगेट का पीछा करने में नाकाम रही और टीम अपने 16 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना पाई। अमानत टीम की गेंदबाजी की बात करें तो टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे राजेश कुमार सिंह जिहोने अपने 4 ओवर की स्पेल में 31 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं, मोकर्रम अंसारी ने शानदार गेंदबाजी की और 3 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए। फाइनल मैच में बल्ले से 34 रन और गेंद से 3 विकेट झटकने वाले राजेश कुमार सिंह को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

Also Read: IND vs AUS: Ravichandran Ashwin ने पहले सेशन में ही ढाया कहर, कंगारू टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज को किया चलता, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories