शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सODI World Cup 2023: शिखर धवन ने इस खिलाडी को कहा बेस्ट...

ODI World Cup 2023: शिखर धवन ने इस खिलाडी को कहा बेस्ट बल्लेबाज , बना चुके हैं कई कीर्तिमान

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Ind Vs Ireland 2023: भारत के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन का एक बयान इन दिनों सुर्ख़ियों में बना हुआ है। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप से पहले अब शिखर धवन ने विराट कोहली को अपनी ड्रीम 11 के लिस्ट में सबसे ऊपर रखा है।

विराट दुनिया के सबसे बेस्ट बल्लेबाज

आपको बता दें कि आईसीसी रिव्यु से बातचीत करते हुए शिखर धवन ने कहा कि, ‘रोहित और कोहली मेरे टॉप टू चॉइस में से शामिल हैं।’ धवन ने बताया कि, “विराट बेशक मेरे फर्स्ट चॉइस हैं। उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में बहुत रन बनाये हैं। सूची में मैं दूसरा स्थान कप्तान रोहित शर्मा को देना चाहूंगा। उन्होंने bilateral series हो या फिर कोई आईसीसी टूर्नामेंट ,खुद को बखूबी साबित किया है।”

अक्टूबर-नवम्बर में खेला जाना है वर्ल्ड कप

आपको बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन इसबार भारत में 5 अक्टूबर से 19 सितम्बर तक किया जाएगा। भारत में 2011 के बाद यह पहला वनडे विश्व कप खेला जा रहा है जिसका मेजबान भारत है। आपको बता दें कि भारतीय टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में करेगी। भारतीय टीम ने आखिरी बार विश्व कप का खिताब साल 2011 में अपनी सरजमीं पर जीता था। तब भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम को 6 विकेटों से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

एशिया कप में होगा असल टेस्ट

आपको बता दें कि भारत को विश्व कप से पहले एशिया कप के मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में भारतीय टीम के प्लेयर्स की असल अग्निपरीक्षा इस टूर्नामेंट के जरिये होगी। आपको बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप का आगाज 2 सितम्बर को पाकिस्तान की टीम के खिलाफ करेगी। भारतीय टीम ने आखिरी बार एशिया कप का खिताब साल 2018 म जीता था। यूएई में खेले गए इस टूर्नामेंट में भारत ने बांग्लादेश की टीम को पराजित कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories