शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सODI World Cup 2023: आखिर क्यों शिखर धवन को होना चाहिए वर्ल्ड...

ODI World Cup 2023: आखिर क्यों शिखर धवन को होना चाहिए वर्ल्ड कप स्क्वाड हिस्सा? गजब के हैं आंकड़े

Date:

Related stories

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

ODI World Cup 2023: काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन भारत के लिए आईसीसी टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उनके आंकड़े 50 ओवर के क्रिकेट में काफी शानदार हैं।

शिखर धवन का टीम में होना हो सकता है फायदेमंद

ICC वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इस साल भारत में होना है। जैसे-जैसे टूर्नामेंट करीब आ रहा है इसको लेकर तैयारियां भी बढ़ती जा रही हैं। वहीं अगर बात करें भारत की तो इस समय भारतीय में संतुलन की कमी नजर आ रही है। पिछले कुछ समय से भारत का मैनजमेंट बेहतर विकल्प के चक्कर में काफी बदलाव कर रहा है। इन बदलावों के बीच टीम में संतुलन की कमी साफ दिखाई पड़ रही है। ऐसे में भारत के अनुभवी ओपनर शिखर धवन टीम के लियर काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। धवन के आंकड़े रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करते हुए काफी अच्छे रहे हैं। केवल इतना ही नहीं रोहित और धवन की जोड़ी वनडे क्रिकेट में काफी हिट भी रही है।

शिखर के ICC टूर्नामेंट में आकड़े हैं कमाल

शिखर धवन ने अब तक 167 वनडे मैच खेले हैं जिनमे उन्होंने 44.14 की औसत से 6793 रन बनाए हैं। इन रनों में 17 शतक भी शामिल हैं। अगर बात करें 50 ओवर के ICC टूर्नामेंट्स कि तो शिखर सबसे जायदा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में केवल विराट कोहली और रोहित शर्मा से पीछे हैं। विराट के नाम 1559 रन हैं, रोहित के नाम 1459 रन हैं। वहीं शिखर धवन इस सोची में तीसरे नंबर पर हैं। आपको बता दें कि 37 वर्षीय शिखर धवन ने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ था तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories