सोमवार, मई 13, 2024
होमस्पोर्ट्सODI World Cup 2023: ये हैं टॉप 5 वर्ल्ड कप रिकार्ड्स, देखकर...

ODI World Cup 2023: ये हैं टॉप 5 वर्ल्ड कप रिकार्ड्स, देखकर आप भी जाएंगे चौंक

Date:

Related stories

ODI World Cup 2023:वर्ल्ड कप आने में कुछ महीनों का वक़्त बचा है। ऐसे में आपको जानकर ये बेहद हैरानी होगी कि विश्व कप में कुछ ऐसे रिकार्ड्स बने हैं जिसे तोड़ पाना बहुत मुश्किल काम है। ऐसे में आइये नजर डालते हैं कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स पर जिसे आज तक कोई भी क्रिकेटर नहीं तोड़ पाया है।

सचिन का रिकॉर्ड

आपको बता दें कि मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन ने वर्ल्ड कप के मैच में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। आपको बता दें कि सचिन ने अब तक हुए वर्ल्ड कप के 45 मैचों में 2278 रन बनाये हैं। एक सिंगल वर्ल्ड कप में भी सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने साल 2003 में हुए वर्ल्ड कप के दौरान कुल 673 रन बनाये थें। आपको बता दें कि सचिन ने वर्ल्ड कप के 11 मैचों में 673 रनों का विशाल स्कोर बनाया था।

जावेद मियांदाद

पाकिस्तान के धुरंधर क्रिकेटरों में से एक जावेद मियांदाद ने अपने करियर के दौरान हुए सभी वर्ल्ड कप में उपस्थिति दर्ज कराने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर है। अपने फीयरलेस बैटिंग टेक्निक के लिए जाने जाने वाले पाकिस्तान के इस हरफनमौला बल्लेबाज ने 1975 से लेकर 1996 तक सभी वर्ल्ड कप में अपनी उपस्थ्ति दर्ज कराई है।

केविन ओ ब्रायन

आपको बता दें कि आयरलैंड के बालेबाज केविन ओ ब्रायन ने साल 2011 में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान एक अनोखा कारनामा किया था। केविन ने भारत बांग्लादेश और श्रीलंका कि संयुक्त मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप में 50 गेंदों में शतक बनाकर पूरे क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी और खिंच लिया था। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए ग्रुप मैच में आयरलैंड के इस बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 50 बॉल में ही सैंकड़ा जड़ दिया था।

लसिथ मलिंगा

अपने खतरनाक बॉलिंग से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को डराने वाले श्रीलंका के शरफनमौलान गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने वर्ल्ड कप में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया हुआ है जिसे तोड़ पाना बहुत मुश्किल है। आपको बता दें कि लसिथ मलिंगा ने विश्व कप में अपने चार गेंदों पर चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

मार्टिन गुप्टिल

न्यूज़ीलैंड के धुरंधर क्रिकेटर मार्टिन गुप्टिल ने साल 2011 में खेले गए वर्ल्ड कप में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे आजतक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। आपको बता दें कि मार्टिन गुप्टिल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए 2011 क्वार्टरफाइनल मैच में 237 रनों का स्कोर कर क्रिस गेल का वर्षों पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया था। आपको बता दें कि मार्टिन गुप्टिल इस मैच में 237 रन बनाकर नाबाद रहे थें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories