रविवार, मई 19, 2024
होमविडियोCricket Viral Video : बैंगलोर के स्टेडियम में खूब बोला निसांका का...

Cricket Viral Video : बैंगलोर के स्टेडियम में खूब बोला निसांका का बल्ला, देखें तूफानी पारी

Date:

Related stories

Cricket Viral Video : वर्ल्ड कप 2023 का इंग्लैंड बनाम श्रीलंका मुकाबला आज बैंगलोर में खेला गया। इस मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2023 की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। श्रीलंका ने डिफेंडिंग चैंपियंस को 8 विकेट से हराया। श्रीलंका की इस जीत में ओपनर बल्लेबाज पथुम निसांका ने अहम भूमिका निभाई।

इंग्लैंड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरी श्रीलंका की टीम ने बहुत आसानी से यह मैच अपने नाम किया. श्रीलंका की जीत के हीरो रहे ओपनर बल्लेबाज पथुम निसांका। निसांका ने 83 गेंदों पर नाबाद 77 रन की तूफानी पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। उनकी पारी बेहद की रोमांचक थी। निसांका ने ऐसे सटीक और करारे शॉट गए जिसे देखकर हर क्रिकेट फैन का दिल खुश हो गया।

निसांका-सदीरा की सांझेदारी

ENG vs SL मुकाबले में श्रीलंका की जीत में पाथुन निसांका और सदीरा ने अहम भूमिका निभाई। निसंका ने 83 गेंदों पर 77 रन की पारी। उनकी इस पारी में साथ चौके और दो छक्के मौजूद थे। वहीं सदीरा ने साथ चौथे और एक छक्के से नाबाद 65 रन की पारी खेली। दोनो के बीच 137 रन की सांझेदारी रही।

156 पर ऑल आउट हुई इंग्लैंड

टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका के गेंदबाज़ों ने मैदान पर टिकने ही नहीं दिया। उनके सामने पूरी इंग्लैंड की टीम पस्त पड़ गई। इस मुक़ाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड 33.2 ओवर में 156 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड नहीं बदल पाई 23 सालों का इतिहास

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड 23 साल से श्रीलंका के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं जीता। आखिरी बार इंग्लैंड ने साल 1999 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को हराया था उसके बाद से इंग्लिश टीम को श्रीलंका पर जीत का इंतजार था। लेकिन गुरुवार को हर के बाद ये इंतजार अब और लंबा हो गया। इस मुकाबले में हार से इंग्लैंड के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के चांसेज बिलकुल ना के बराबर हो गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories