रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सPrithvi Shaw: पृथ्वी शॉ पहुंचे इंग्लैंड ,काउंटी क्रिकेट में अब इस टीम...

Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ पहुंचे इंग्लैंड ,काउंटी क्रिकेट में अब इस टीम की तरफ से खेलेंगे मैच

Date:

Related stories

Prithvi Shaw: भारत के धुरंधर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ इन दिनों इंग्लैंड पहुंच गए हैं जहा वह काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे। आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ अब देवधर ट्रॉफी में नहीं दिखाई देंगे।

रॉयल लंदन वनडे में खेलते आएंगे नजर

पृथ्वी शॉ इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर हैं जहां वह काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए मैच खेलते नजर आएंगे । आपको बता दें कि पृथ्वी के इंग्लैंड पहुंचने की जानकारी नॉर्थ हैम्पटशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (NCCC) के चीफ एक्जीक्यूटिव रे पायने ने दी। उन्होंने बताया की, हमें इस बात को कहते हुए बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है कि पृथ्वी शॉ रॉयल लंदन वनडे को खेलने के लिए उपलब्ध हो पाएंगे। आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ काउंटी क्रिकेट 2022 -23 का पार्ट बनने वाले मात्र चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं।

पृथ्वी शॉ के नाम कई बड़े रिकॉर्ड

भारत के हुनरमंद खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के नाम क्रिकेट में ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जिन्हें आजतक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ भारत के ऐसे दूसरे खिलाडी हैं जिन्होंने रणजी ट्रॉफी मैच खेलते हुए तिहरा शतक बनाया है। यही नहीं पृथ्वी ने विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हुआ है। रणजी ट्रॉफी में यह रिकॉर्ड पृथ्वी से पहले सिर्फ भाऊसाहेब बाबासाहेब निम्बालकर ने बनाया था। भाऊसाहेब बाबासाहेब ने साल 1948 -49 के दौरान 443 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ और अजिंक्या रहाणे भारत के ऐसे दो क्रिकेटर हैं जिनके नाम आईपीएल में 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड है। पृथ्वी से पहले काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा , नवदीप सैनी, अर्शदीप सिंह इसका भाग रह चुके हैं।

अपने डेब्यू मैच में जड़ा था शतक

आपको बता दें की साल 2018 के अक्टूबर महीने में पृथ्वी शॉ ने अपना अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू किया था। अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने अपने पहले मैच में शतक जड़कर रिकॉर्ड बना दिया था। वह ऐसा करने वाले भारत के सबसे युवा बल्लेबाज बन गए थें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories