सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सShafali Verma: इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने तोड़ा कई दिग्गजों का रिकॉर्ड...

Shafali Verma: इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने तोड़ा कई दिग्गजों का रिकॉर्ड , अब बनाएगी टीम को विश्व विजेता!

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Shafali Verma: भारतीय क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने बहुत कम उम्र में ही नाम कमा लिया था। 16 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर ने पहली बार बल्लेबाजी की थी, जिसके बाद लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया था कि इतनी कम उम्र में कैसे यह खिलाड़ी दिग्गज गेंदबाजों का सामना करेगा। लेकिन आज भारत ही नहीं बल्कि विदेशी टीमों ने लोग भी सचिन को क्रिकेट का भगवान कहते हैं। कुछ ऐसा ही भारतीय महिला टीम के साथ भी देखने को मिला, जब एक छोटी सी लड़की ने अंतरराष्ट्रीय मैच में अपना डेब्यू किया।

आज हरियाणा के रोहतक की रहने वाली यह लड़की अच्छे – अच्छे गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दे रही हैं। आज उस भारतीय खिलाड़ी का जन्मदिन है, जिसका नाम हैं शैफाली वर्मा। शैफाली वर्मा ने भी सचिन की तरह यह बता दिया की हमारा उम्र मायने नहीं रखता, जब खिलाडियों का बल्ला चलता है तो गेंद कोसों दूर जाकर गिरती है।

शैफाली ने तोड़ा दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड

आज भारतीय महिला टीम की वीरेंद्र सहवाग शैफाली वर्मा का जन्मदिन है। उनका जन्म 28 जनवरी 2004 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। अपने दमदार बैटिंग के दम पर उन्होंने कई दिग्गज खिलाडियों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए। आपको बता दें कि भारतीय महिला बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने सबसे पहले सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ा। शैफाली ने साल 2019 में खेले गए भारत और वेस्टइंडीज मैच के दौरान 42 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली इस पारी के साथ ही उन्होंने सचिन को पीछे छोड़ दिया था। इस मैच में अर्धशतक मरने के बाद शैफाली भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे युवा खिलाड़ी बन गई थी जिन्होंने 15 साल की उम्र में अर्धशतक मारा हो। इस महिला खिलाड़ी से पहले यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। सचिन ने अपना पहला अर्धशतक 16 साल 214 दिन की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ लगाया था।

ये भी पढ़ें: UP News: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को कोर्ट ने सुनाई सजा, एक साल की जेल और 10000 जुर्माना

शैफाली इंग्लैंड की टीम पर आक्रमण करने के लिए है तैयार

साल 2019 में टी20 मैच से अपना इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाली शैफाली वर्मा को अब अंडर-19 महिला विश्व कप के पहले संस्करण के लिए कमान सौपी गई है। ऐसे में उन्होंने टीम के खिलाडियों के साथ मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अपनी कप्तानी से टीम को फाइनल में पहुंचाया हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को हुए भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को मात दी और फाइनल में जगह बनाई है। आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप में टीम का मुकाबला 29 जनवरी को इंग्लैंड से होगा।

ये भी पढ़ें: UPGIS2023: समिट से पूर्व ही ‘गीडा’ को मिले 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अकेले गोरखपुर सिटी देगा 50 हजार रोजगार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories