- विज्ञापन -

Latest Posts

SA20 2023: स्पिनर गेंदबाज Rashid Khan ने 24 साल की उम्र में बनाया शानदार रिकॉर्ड,कई दिग्गजों को पछाड़कर हासिल की सफलता

SA20 2023: अफगानिस्तान के स्पिनर गेंदबाज राशिद खान हमेशा अपने गेंदबाजी की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। राशिद खान की गिनती विश्व स्तरीय स्पिनर गेंदबाजों में होती है, जिनकी बॉलिंग के आगे बड़े – बड़े बल्लेबाज नतमस्तक हो जाते हैं। ऐसे में गेंदबाज एक बार फिर अपने खतरनाक फॉर्म में दिखाई पड़ रहे हैं। आपको बता दें कि राशिद इस समय साउथ अफ्रीका प्रीमियर लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं सोमवार को उन्होंने एक बहुत बड़ा इतिहास भी रच दिया। स्पिनर गेंदबाज राशिद खान ने अपने बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया।

साउथ अफ्रीका प्रीमियर लीग में बनाया रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग का मुकाबला बहुत ही बेहतरीन तरीके से खेला जा रहा है। सोमवार को हुए मैच में प्रिटोरिया कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस केपटाउन टीम के साथ हुआ। इस मुकाबले में राशिद खान की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस केपटाउन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद इस मैच में राशिद खान का जादू देखने को मिला। कप्तान राशिद ने अपने बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट झटके। इस मैच में जैसे ही उन्होंने तीसरा विकेट लिया वह टी20 क्रिकेट करियर (लीग और अंतरराष्ट्रीय) में 500 विकेट पूरे करने वाले पहले स्पिनर गेंदबाज बन गए। वहीं अगर दुनिया की बात किया जाए तो वह दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने इतनी कम उम्र में ये कमाल किया हो।

Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

24 साल की उम्र में हासिल की सफलता

अफगानिस्तान के इस स्पिनर में महज 24 साल की उम्र में 500 विकेट पूरे करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आपको बता दें कि रशीद खान ने 2015 से 2023 के बीच अंतरराष्ट्रीय व लीग क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर यह रिकॉर्ड कायम किया है इस दौरान उन्होंने 371 मैच खेले हैं। इस लिस्ट में अब उनसे ऊपर वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो का नाम दर्ज है।

Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल