शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सSteven Finn: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कर...

Steven Finn: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कर चुके हैं यह कमाल

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Steven Finn: इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी स्टीवन फिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यांस लेने का फैसला किया है।आपको बता दें कि फिन का यह फैसला ऐसे वक़्त में जब इंग्लैण्ड के ज्यादातर क्रिकेटर सन्यांस ले रहे हैं । स्टीवन फिन ने अपने करियर में तीन एशेज ट्रॉफी जीती है ।

स्टीवन फिन ने कहा क्रिकेट को अलविदा

इंग्लैंड के मशहूर खिलाड़ी स्टीवन फिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अपने करियर में फिन ने इंग्लिश टीम की तरफ से खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में कुल 125 विकेट लिए है। वही अगर वनडे और टी 20 की बात की जाए तो फिन के खाते में क्रमशः 102 और 27 विकेट हैं। आपको बता दें कि स्टीवन फिन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेलते हुए की थी। फिन ने अबतक हुए एशेज में कुल तीन बार ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहें हैं।

2011 में श्रीलंका के खिलाफ किया था कमाल का प्रदर्शन

आपको बता दें कि स्टीवन फिन ने साल 2011 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया था। फिन को उस वक़्त जेम्स एंडरसन के रिप्लेसमेंट के रूप में रखा गया था। श्रीलंका से खेले गए टेस्ट मैच में फिन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके थे । इसी के साथ वह ऐसा करने वाले इंग्लैंड के सबसे कम उम्र के गेंदबाज भी बन गए थें।

एशेज में इंग्लिश टीम ने सीरीज कराया ड्रा

आपको बता दें कि इस साल खेले गए एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलियन टीम को आखिरी मैच में हराकर एशेज सीरीज को ड्रा करवा लिया था। ऑस्ट्रेलियन टीम ने हालांकि पहले दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली थी पर इंग्लिश टीम ने जोरदार वापसी करते हुए तीसरा और पांचवा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर करवा लिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories