शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सपिता ने अपने दौर में बल्ले से मचाई थी धूम, बेटे का...

पिता ने अपने दौर में बल्ले से मचाई थी धूम, बेटे का करियर मात्र 11 मैचों में ही हुआ समाप्त, जानें कौन है यह खिलाड़ी

Date:

Related stories

Sunil and Rohan Gavaskar: क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें भारतीय टीम से कई महान खिलाड़ी निकले और पुरे दुनिया पर अपने बल्ले से राज किया। वहीं, कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं टीम भारतीय टीम में जिनका करियर शुरू होते ही खत्म हो गया। हम बात कर रहें महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के बेटे रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) की जिनका करियर क्रिकेट में याद रखने लायक नहीं है। वहीं, उनके पिता सुनील गावस्कर ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। हम आज रोहन की बात इस लिए कर रहे हैं क्योंकि आज उनका जन्मदिन है और वह आज 47 साल के हो गए हैं।

टीम इंडिया के लिए खेले 11 मैच

रोहन गावस्कर को एक टैलेंटेड खिलाड़ी माना जाता था और उनसे उम्मीद थी कि वह अपने पिता की तरह ही एक महान बल्लेबाज बनेंगे। हालांकि, फर्स्ट क्लास करियर उनका कमाल का रहा था जिसकी वजह से उनको टीम इंडिया में मौका मिला लेकिन उन्होंने मिले इस मौके को भुना नहीं पाए और टीम से बाहर हो गए। रोहन को जितने भी मौके मिले उनमें से उन्होंने बस एक मैच में 54 रनों की पारी खेली थी और सभी मैच में वह फ्लॉप साबित हुए। रोहन ने अपने 11 मैचों में कुल 151 रन बनाए हैं और इसमें 1 विकेट भी शामिल है।

Also Read: Media Cup Cricket Tournament 2023: रांची प्रेस क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अमानत टीम ने मारी बाजी, जमाया ट्रॉफी पर कब्जा

आईपीएल का बने हिस्सा

टीम इंडिया में खराब प्रदर्शन के बाद रोहन गावस्कर ने अपनी किस्मत आजमाने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बने। रोहन ने सब प्रयास करते हुए टीम इंडिया में वापसी करने की कोशिश की पर वह नाकाम रहे। जिसके बाद वह आईपीएल में कोलकाता टीम का हिस्सा बन गए। लेकिन गावस्कर आईपीएल में भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और मात्र 2 मैच खेले जिसमें उन्होंने 2 रन बनाए हैं। रोहन गावस्कर अब क्रिकेट से दूर हैं और उन्हें कमेंट्री बॉक्स में कभी-कभी देखा जाता है।

Also Read: IND vs AUS: Ravichandran Ashwin ने पहले सेशन में ही ढाया कहर, कंगारू टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज को किया चलता, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories