सोमवार, मई 13, 2024
होमस्पोर्ट्सT-20 World Cup 2024: आ गई टी 20 वर्ल्ड कप 2024 की...

T-20 World Cup 2024: आ गई टी 20 वर्ल्ड कप 2024 की तारीख, इस फेमस क्रिकेट वेबसाइट ने कह दी ऐसी बात

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

T-20 World Cup 2024: आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में क्रिकेटप्रेमियों को टी 20वर्ल्ड कप के तारीखों के एलान होने का बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें कि टी 20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होना है। ऐसे में अब क्रिकेट की जानी-मानी वेबसाइट क्रिकइंफो ने वर्ल्ड कप की तारीखों को लेकर prediction किये हैं।

जून माह में हो सकते हैं वर्ल्ड कप के मुकाबले

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन पहली बार अमेरिका में होगा वहीं वेस्टइंडीज इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का आयोजन दूसरी बार करने जा रहा है। अब जाकर इन दिनों क्रिकइन्फो ने वर्ल्ड कप को लेकर भविष्यवाणी की है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, टी 20 वर्ल्ड कप का आयोजन जून माह में किया जा सकता है। अगर रिपोर्ट की मानें तो आईसीसी का प्रतिनिधिमंडल इसी महीने संयुक्त राज्य अमेरिका का दौरा कर सकता है जहां वह स्टेडियम का जायजा लेगा ।

अमेरिका और वेस्टइंडीज की डायरेक्ट एंट्री

टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में Co-Host होने के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की टीम को डायरेक्ट एंट्री मिलेगी। अमेरिका के क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब अमेरिकन टीम किसी भी फॉर्मेट में आईसीसी वर्ल्ड कप मेन ड्रा में हिस्सा लेगी। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। ऐसा पहली बार है जब दो साल में खेली जाने वाली इस Benniel Tournament में 20 टीमें भाग लेंगी। सभी टीमों को 5 ग्रुप में बांट दिया जाएगा। हर एक ग्रुप में 4-4 टीमें होंगी। शीर्ष 2 में रहने वाली टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी।

भारतीय टीम ने जीता था फर्स्ट एडिसन

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2007 में खेले गए पहले टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। भारत ने साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में खेले गए फ़ाइनल में तब चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी जीती थी। टी 20 वर्ल्ड कप का तत्कालीन चैंपियन इंग्लैंड है। इंग्लैंड ने 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories