शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्सTeam India Schedule 2023 : IPL के बाद व्यस्त होने वाली है...

Team India Schedule 2023 : IPL के बाद व्यस्त होने वाली है टीम इंडिया, शेड्यूल का हुआ ऐलान

Date:

Related stories

Team India Schedule 2023 : भारतीय टीम का अगला मुकाबला यानी आईपीएल खत्महोने के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून को खेला जाने वाला है। इसके लिए भारत की आधी टीम विराट कोहली समेत इंग्लैंड पहुंच कर जमकर पसीना बहा रही है। हालांकि, इस टीम इंडिया का शेड्यूल काफी व्यस्त होने वाला है। डब्लूटीसी के तुरंत बाद रोहित शर्मा एंड कम्पनी अपने अगले दौरे के लिए वहीं से रवाना होने वाली है। तो चलिए जान लेते भारत के इस साल के व्यस्त शेड्यूल के बारे में इस लेख के जरिए।

इस देश का करेगा भारत दौरा

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का ाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाने वाला है। इस दौरे के बाद भारत की टीम 3 मैचो की एकदिवसीय सीरीजकेलिए अफगानिस्तान के लिए रवाना होगी। हालांकि, अभी तक बीसीसीआई की तरफ से इस बात की घोषणा नहीं की गई है। वहीं जुलाई अगस्त में ही 3 वनडे, 2 टेस्ट और 5 टी20 मुकाबलो के लिए वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली है। लेकिन, इस बात की भी बीसीसीआई ने भी तककोई घोषणा नहीं की है। लेकिन, इन दोनों बोर्ड के बीच अभी बातचीत जारीहै और जल्द ही दौरे का अनाउसमेंट किया जा सकता है। अगस्त में भारत को आयरलैंड का दैरा करना है। जहा 3 टी20 मैचो की श्रृंखला खेली जाने वाली है। इस सीरीज में भारत के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

Also Read: Benefits Of Reverse Walking: बिना पसीना बहाए अगर होना है पतला तो इस तरह से करें वॉक, तुरंत दिखेगा असर

एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी भिड़त

एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम वनडे विश्व कप की तैयारियो के लिए 3 मैचो की सीरीज खेलने के लिए भारत के दौरे पर आने वाली है। वहीं अटूबर-नवबर में विश्व कप खेला जाने वाला है। यह खताबी जंग भारत में ही होने वाली है। जिसके लिए अभी से तैयारिया भी शुरू हो गई है। वहीं विश्व कप खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत को 5 मैचो की टी20 सीरीज खेलने है। वहीं साल के अंत यानी दिसंबर में साउथ अफ्रीका के साथ 2 टेस्ट मैचो की सीरीज खेली जाने वाली है। इसके लिए भारत प्रोटियाज का दौरा करने वाला है।

ये भी पढ़ें: 6000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi A2 स्मार्टफोन, MediaTek Helio G36 के जबरदस्त प्रोसेसर के साथ बहुत कुछ

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories